कोविड 19 के प्रति आमजन को जागरूक करने के लिए रोको टोको अभियान चलाया जा रहा है

मास्क न लगाने वालों पर प्रशाासन की कार्यवाही

 
शिवपुरी ब्रेकिंग न्यूज
 
 

शिवपुरी, 30 नवम्बर 2020/ कोविड 19 के प्रति आमजन को जागरूक करने के लिए रोको टोको अभियान चलाया जा रहा है और नागरिकों को मास्क लगाने की सलाह दी जा रही है। लेकिन इसके साथ ही कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले के विरुद्ध प्रशासन सतर्क हो गया है। सोमवार को माधवचौक चौराहे पर एडीएम श्री आर.एस. बालोदिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री प्रवीण कुमार, एसडीएम शिवपुरी श्री अरविंद बाजपेई सहित पुलिस व प्रशासन की टीम ने मास्क न लगाने वालों के चालान किए और सभी को मास्क देकर मास्क लगाने की समझाइस भी दी।
  शिवपुरी एसडीएम श्री अरविंद बाजपेई ने बताया कि सोमवार को माधव चौक चौराहे पर रोको टोको अभियान अंतर्गत बिना मास्क लगाए घूमते पाए जाने वाले 47 व्यक्तियों को सख्त हिदायत दी गई। पुलिस परेड ग्राउंड में एडीएम श्री आर एस बालोदिया व एएसपी श्री प्रवीण कुमार सिंह द्वारा सभी को कोविड 19 सतर्कता संबंधी शपथ दिलाई गई।
दुकानों पर किया जुर्माना
कोविड से सावधानी के लिए जारी दिशा निर्देशों का पालन न करने पर कई दुकानों पर जुर्माना की कार्यवाही की गयी है। पुलिस व प्रशासन की टीम ने दुकानों का निरीक्षण किया और लापरवाही करने वालों पर कार्यवाही की। एसडीएम शिवपुरी ने बताया कि कार्यवाही करते हुए लगभग 35 हजार रुपये तक का जुर्माना किया गया है।
चार दुकाने की गईं सील
  कोविड गाइडलाइन का उलंघन करने पर चार दुकानें शील्ड की गई। इन दुकानों में एपीएस मोबाइल स्टोर, मंगल जनरल स्टोर, मिलन मोबाइल स्टोर एवं पंजाब इलेक्ट्रिकल्स स्टोर शामिल है।