सतलोक आश्रम बैतूल में शुरू होगा तीन दिवसीय दिव्य धर्म यज्ञ महोत्सव

सतलोक आश्रम बैतूल में शुरू होगा तीन दिवसीय दिव्य धर्म यज्ञ महोत्सव 


दिव्य धर्म यज्ञ दिवस के उपलक्ष्य पर संत रामपाल महाराज जी के शिष्यों के माध्यम से अजब सिंह दास ,कुलदीप दास,सुनील दास, छोटेलाल दास, मुन्ना लाल दास, दधर सिंह दास,नंदराम दास जी के द्वारा शिवपुरी जिले के वरिष्ट आधिकारियों व जन प्रतिनिधियों एवं जनता के लिए विशाल भंडारा का निमंत्रण पत्र दिया गया बताया गया की इस भंडारे की शुरुआत -
विक्रमी संवत 1570 सन 1513 में परमेश्वर कबीर जी ने काशी उत्तरप्रदेश में अठारह लाख साधु संतों को भंडारा करवाया था जो तीन दिन तक कार्तिक महीने की शुक्ल पक्ष को प्रारंभ हुआ था और मंगसर की कृष्ण पक्ष एकम को सम्पन्न हुआ था। केशव बंजारे का रुप बदलकर आए कबीर परमेश्वरजी ने अठारह लाख महात्माओं को विश्वविख्यात काशी नगर में धार्मिक भंडारा करवाकर भोजन करा दिया था। आज वही दिव्य धर्म भंडारा संत रामपाल महाराज के संचालन में देश के 9 सतलोक आश्रमों में किया जा रहा है। सतलोक आश्रम बैतूल मध्य प्रदेश में 26 से 28 नवम्बर 2023 तक चलेगा यहां पर 24 घंटे अखंड भंडारा व सदग्रंथ साहिब की वाणियों का अखंड पाठ प्रारंभ कर दिया जायगा । 510 वर्षों पूर्व जब कबीर परमेश्वर के नाम से शेखतकी द्वारा झूठी चिट्ठी डालकर देश भर में इस भंडारे के बारे में झूठा प्रचार किया गया था तब निमंत्रण प्राप्त कर अठारह लाख साधु संत काशी में भंडारा प्राप्त करने उपस्थित हो गए थे। वर्तमान समय संत रामपाल महाराजजी ने समस्त पृथ्वी पर बसे मानव समाज को इस भव्य भंडारे में सादर आमंत्रित किया हैं। संत रामपाल महाराज के शिष्यों द्वारा गांव गांव नगर नगर जाकर लोगों को निमंत्रण पत्रिकाएं बांटी गई। परिणाम स्वरूप सतलोक आश्रम बैतूल में लाखो की संख्या में लोगों की भीड़ एकत्रित होगी।
मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से लोग इस भव्य भंडारे में उपस्थित हो रहे है। महोत्सव में निःशुल्क नामदीक्षा, रक्तदान शिविर, दहेज मुक्त रमैणी विवाह आदि का भी आयोजन किया जायेगा। 
इस भंडारे मे देश के सभी नागरिक सह परिवार सादर आमंत्रित है।।