144 का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी- एसडीएम श्री नाडिया

ग्रामीण क्षेत्र में की जा रही है लगातार सेम्पलिंग

शिवपुरी, 23 मई 2021/ कोविड महामारी की रोकथाम करने के लिए प्रशासन हर सम्भव प्रयास कर रहा है। पिछोर एसडीएम श्री राजन बी नाडिया द्वारा रविवार को पूरे अमले के साथ ग्राम पंचायत जराय, बाचरौंन व आसपुर में पिछले दो दिन में आए पॉजिटिव मरीजो के सम्पर्क में आए लोगो की सैम्पलिंग करवाई गई। साथ ही गाँव मे लोगों के घर जाकर चर्चा कर आवश्यक जानकारी दी। इसके पश्चात ग्राम स्तरीय संकट प्रबन्ध समिति के सदस्यों से चर्चा की।
इस मौके पर उन्होंने कहा कि घबराए नही हम आपके साथ है, आप हमारा साथ दे, घर पर रहे, घर से बाहर तभी निकले जब बहुत आवश्यक हो। इस समय शादी विवाह एवं किसी भी प्रकार के भोजन रखें और ना ही किसी भी ऐसे आयोजनों में शामिल हो। पूरे जिले में धारा-144 लागू है सभी इसका पालन करें। जो भी इसका उल्लंघन करेगा उसके विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी।
वीएमओ संजीव सांडे ने कहा कि पिछले पाँच दिनों में पॉजिटिव केसों की संख्या में कमी आई है लेकिन पूरी सावधानी जरूरी है। मास्क पहने, उचित दूरी बनाकर रखें। कोविड के लक्षणों को बताते हुए कहा कि अगर कोई भी लक्षण आए तो तुरंत एएनएम, पंचायत सचिव, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा से सम्पर्क कर दवा लेना प्रारंभ कर दे। इस मौके पर सीईओ पुष्पेंद्र व्यास भी उपस्थित रहे।