कोरोना मुक्त जिला बनाने में बीएलओ भी सक्रिय रूप से काम करें- मंत्री श्रीमती सिंधिया


शिवपुरी, 23 मई 2021/ मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने रविवार को गूगल मीट के माध्यम से शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र के बीएलओ के साथ बैठक की। उन्होंने कहा है कि सभी बीएलओ अपने अपने क्षेत्र में सक्रिय रहे। अभी किल कोरोना अभियान चल रहा है और यह 25 मई तक चलेगा लेकिन इसके बाद भी लगातार निगरानी रखना है जिसमें बीएलओ व शिक्षकों की टीम को भी लगाया गया है।
अभी पॉजिटिव केस की संख्या कुछ कम हुई है लेकिन लगातार मरीज सामने आ रहे हैं। ऐसे में सभी एक-एक मरीज की निगरानी की जरूरत है जिससे कि उसके संपर्क में आने वाले लोगों की जानकारी मिल सके और समय पर सभी का टेस्ट और इलाज हो सके। सभी बीएलओ आरआरटी टीम और किल कोरोना टीम के साथ समन्वय करें।
बैठक में शिवपुरी शहर के वार्ड 38, वार्ड 36 सहित अन्य वार्ड और ग्रामीण क्षेत्र के बीएलओ और कुछ और क्षेत्र के बीएलओ ने मंत्री श्रीमती सिंधिया को अपने क्षेत्र की जानकारी से अवगत कराया। मंत्री श्रीमती सिंधिया ने सभी बीएलओ से कहा कि 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करें। इस समय वैक्सीनेशन बहुत जरूरी है। एसडीएम को भी निर्देश दिए हैं कि कोरोना ड्यूटी में जो बीएलओ लगे हैं उनकी जानकारी तैयार कर बीएलओ का भी टीकाकरण कराएं।