विभिन्न समूह को चिन्हित कर वैक्सीनेशन करायें - मंत्री श्रीमती सिंधिया


शिवपुरी :- मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने शुक्रवार को आयोजित समीक्षा बैठक में निर्देश दिए हैं कि विभिन्न समूह को चिन्हित कर वैक्सीनेशन कराया जाए, जिसमें सेवाप्रदाता जैसे सब्जी, फल, ठेले वाले, दूधवाले, स्ट्रीट वेंडर, दुकानदार, ऑटो रिक्शा वाले आदि को चिन्हित कर वैक्सीनेशन कराया जाए।

 अभी कोरोना के केस कम होने लगे हैं लेकिन सभी को निरंतर सावधानी रखने की जरूरत है। साथ ही वैक्सीनेशन के लिए लोगो को प्रेरित करना है। इसमें जनअभियान परिषद के कोरोना वालंटियर और स्वसहायता समूह की टीम का भरपूर सहयोग लिया जाय। वालंटियर के माध्यम से ग्रामीणजनों को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक किया जाए क्योंकि कोविड से सुुरक्षा के लिए यह बहुत जरूरी है।
 
बैठक में कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने वर्तमान में कोविड पॉजिटिव केस, रेड जोन, येलो जोन, ग्रीन जोन, जिले की पॉजिटिविटी दर, कोविड केयर सेंटर में भर्ती मरीज और अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी दी।
 मंत्री श्रीमती सिंधिया में निर्देश देते हुए कहा है कि इसी प्रकार टीम को काम करना है। किल कोरोना 4 अभियान में भी टीम पूरी तरह सक्रिय रहे, जिससे कि जो मरीज निकल रहे हैं उनके संपर्क में आने वाले लोगों के भी टेस्ट समय पर हो और उन्हें आइसोलेट किया जाए। इसी से हम संक्रमण की चेन को तोड़ पाएंगे और कोरोना मुक्त जिला बनानेे में सफल होंगे।