राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के पूर्व प्रदेश नेताओं के साथ वर्चुअल मीटिंग करेंगे:- मांझी,

सीमांचल के किसानों को मिले आर्थिक मदद:- बीएल बैश्यन्त्री 

रिपोर्टः
दिनेश कुमार पंडित
गयाबिहार.
    हम के प्रदेश अध्यक्ष  बीएल बैश्यन्त्री ने सरकार से भारी वर्षा और आंधी के कारण सीमांचल क्षेत्र में हुई नुकसान के लिए आर्थिक पैकेज की मांग की है । उन्होंने राज्य सरकार से विनम्रता पूर्ण आग्रह करते हुए कहा कि मकई, आम और लीची की फसल की काफी क्षति हुई है।  जिन क्षेत्रों में नुकसान हुआ है उन क्षेत्रों में लोगों की मदद के लिए आर्थिक पैकेज सरकार के द्वारा मिलना चाहिए ।
      बी,एल,बैश्यन्त्री ने कहा कि सीमांचल क्षेत्र में ज्यादातर दलित और महादलित की आबादी है, जिनके मकान फूस और बांस से बने हुए हैं । इस आंधी तूफान के कारन बहुत से लोगों का घर उजड़ गया है । मकई का फसल, आम का बगीचा का काफी नुकसान हुआ है । इस वारिस के कारण हुई बर्बादी को लेकर किसान काफी काफी दुखी और चिंतित हैं । अभी धान की फसल लगाई जानी है। दूसरी तरफ कोरोना महामारी के कारण उनकी माली हालत काफी खराब हो गई है। खाने-पीने से लेकर जीवन यापन की की स्थिति दिन पर दिन बद से बदतर हो रही है। 
       प्रदेश अध्यक्ष बीएल बैश्यन्त्री ने कहा कि बिहार सरकार से अनुरोध करता हूं कि अविलंब सीमांचल क्षेत्र के साथ-साथ पूरे बिहार में हुए फसलों और लोगों के घरों की बर्बादी की सर्वे कराकर जल्द से जल्द पीड़ित किसानों, मजदूरों एवं दलित-महादलित को मुआवजा दिया जाए, ताकि वह अपना घर पुनः बना सके और खेती बारी भी कर सके। मुझे उम्मीद है कि माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सीमांचल क्षेत्र में उपरोक्त परिवारों के प्रति उदारता दिखाते हुए विशेष राहत अभियान के तहत मदद करेंगें ।

 2 जून को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के पूर्व बिहार संगठन के नेताओं के साथ वर्चुअल मीटिंग करेंगे:- मांझी

पटना:- 30 मई 2021
हम पार्टी के मीडिया प्रभारी सह प्रदेश प्रवक्ता अमरेंद्र कुमार त्रिपाठी ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के निर्देश पर प्रदेश अध्यक्ष बीएल बैश्यन्त्री 31,मई 2021(सोमवार) को 12:30 बजे वर्चुअल मीटिंग करेंगे । जिसकी सूचना पार्टी के प्रदेश के वरिष्ठ पदाधिकारियों, जिला अध्यक्षों एवं विभिन्न प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्षों को जूम एप पर होने वाली वर्चुअल मीटिंग की सूचना एवं लिंक से जुड़ी सभी जानकारी कार्यालय द्वारा भेजी जा रही है। 
         अमरेंद्र त्रिपाठी ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के निर्देश पर प्रदेश अध्यक्ष श्री बीएल बैश्यन्त्री द्वारा बुलाई गई मीटिंग में राष्ट्रीय प्रधान महासचिव बिहार सरकार में मंत्री डॉ संतोष कुमार सुमन, पार्टी के माननीय विधायक एवं उपरोक्त सभी पदाधिकारियों से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी वर्चुअल मीटिंग कर जनहित एवं पार्टी हित में सभी से विचार मंथन करेंगे।