बाजार खुलने के साथ ही कड़ी निगरानी की भी जरूरत- मंत्री श्रीमती सिंधिया

किल कोरोना अभियान जारी रखने के निर्देश

शिवपुरी :- कैबिनेट मंत्री और शिवपुरी जिले की कोविड प्रभारी मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने जिले में व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि अब 1 जून से बाजार खुलेंगे। इसके साथ ही कड़ी निगरानी रखने की भी जरूरत है। अभी कोरोना केस कम हो गए हैं लेकिन संक्रमण समाप्त नहीं हुआ है इसलिए अभी भी सावधानी और निगरानी की जरूरत है, इसलिए सभी अधिकारी भ्रमण करें और बाजार व्यवस्थाओं पर नजर रखें।
मंत्री श्रीमती सिंधिया ने निर्देश देते हुए कहा कि किल कोरोना अभियान 31 मई को पूरा हो गया, लेकिन यह अभियान आगे भी जारी रहना चाहिए। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, एएनएम, बीएलओ, कोटवार, स्व सहायता समूह की टीम सक्रिय रहें और लोगों से संपर्क करें। यदि यह टीम सक्रिय रहेगी  तो स्थानीय स्तर पर निगरानी करना सरल होगा। इसके अलावा कंट्रोल रूम को भी सक्रिय रखने के निर्देश दिए हैं।
 जो भी पॉजिटिव केस आ रहे हैं उनके संपर्क में आने वाले व्यक्तियों के टेस्ट कराएं। कोविड टेस्ट लगातार जारी रखें। सभी नोडल ऑफिसर को भी निर्देश दिए हैं कि अपने अपने क्षेत्र में एक्टिव रहे क्योंकि अब बाजार खुल गए हैं। कृषि संबंधी गतिविधि, परिवहन एवं कई सेवाएं शुरू हो रही है ऐसे में लोगों का आवागमन भी बढ़ेगा इसलिए प्रशासन व पुलिस की टीम को समन्वय बनाते हुए कड़ी निगरानी करना है जिससे बाजार में व्यवस्थाएं बनी रहे।
वैक्सीनेशन बढ़ाने के निर्देश
मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने वैक्सीनेशन को बढ़ाने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन कैंप लगाएं। इसके लिए ग्रामवार योजना बनाएं। जो बड़े गांव हैं वहां भी कैंप लगाए जाएं।