कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों को गंभीरता से लें और समय सीमा में निराकरण करें। अधिकारी शिकायतकर्ता से बात करें

सीएम हेल्पलाईन की शिकायतों को गंभीरता से लें- कलेक्टर
समय-सीमा के पत्रों की समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

शिवपुरी, 01 दिसम्बर 2020/ 
कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों को गंभीरता से लें और समय सीमा में निराकरण करें। अधिकारी शिकायतकर्ता से बात करें। प्रतिदिन अपने अधीनस्थों की मॉनिटरिंग करें तभी शिकायतों का निराकरण समय पर होगा। उन्होंने कहा कि 500 दिवस, 300 दिवस और 100 दिवस से अधिक लंबित शिकायतों पर विशेष ध्यान देते हुए प्राथमिकता से निराकरण करें।
मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने समय सीमा पत्रों की समीक्षा करते हुए कहा कि वरिष्ठ कार्यालयों, विभिन्न आयोगों और शासन स्तर से आने वाले पत्रों पर कार्यवाही कर जवाब समय पर भेजें। अनावश्यक कोई भी पत्र लंबित नहीं रहना चाहिए।
हितग्राहियों को राशन वितरण के निर्देश
बैठक में कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने जिला आपूर्ति अधिकारी एवं सभी कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि नवीन पात्रता पर्चीधारी सभी परिवारों को राशन वितरण किया जाए। उन्होंने एक-एक कर सभी अनुविभागों की जानकारी ली और कहा कि जितने भी नवीन हितग्राही जुड़े हैं उन्हें पात्रता पर्ची वितरण का काम अभियान चलाकर पूरा किया जाए। तीन दिन में इस कार्य को पूरा करें। तीन दिवस बाद होने वाली समीक्षा बैठक में सभी अनुविभागों में प्रगति दिखना चाहिए।
दुकानों के भ्रमण के निर्देश
बैठक में उन्होंने उचित मूल्य दुकानों पर राशन वितरण की जानकारी ली और सभी कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि कल ही दुकानों का भ्रमण करें और राशन वितरण की स्थिति का जायजा लें। उन्होंने कहा कि जो दुकानें बंद पाई जाती हैं उन्हें नोटिस जारी कर कार्यवाही करें।
आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश का रोडमैप तैयार करें
बैठक में समीक्षा करते हुए कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने कहा कि सभी विभाग आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश का रोडमैप तैयार कर भेजें। अपने-अपने विभाग से संबंधित बिंदुओं पर कार्ययोजना तैयार करें। उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश में सुशासन के बिंदु पर भी काम करना है। सभी विभाग नागरिकों को दी जाने वाली सेवाओं को सहज व सरल बनायें। ताकि आमजन को परेशान न होना पड़े।
रोको-टोको अभियान में सभी की भागीदारी हो
कोरोना से बचाव के लिए चलाए जा रहे रोको-टोको अभियान के संबंध में कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि इस अभियान में सभी की भागीदारी होना चाहिए। इसके तहत कैलेंडर भी जारी किया गया है। संबंधित विभाग द्वारा व्यापक स्तर पर वह गतिविधियां आयोजित की जाएं।