अभियान चलाकर कराएं टीकाकरण- कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह

शिवपुरी, 06 जून 2021/ कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने समीक्षा बैठक में सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि कोविड से सुरक्षा के लिए टीकाकरण जरूरी है। ऐसे में अभियान चलाकर टीकाकरण कराएं। इसके लिए कार्ययोजना तैयार कर काम किया जाएगा। बूथवार बीएलओ को जिम्मेदारी दी जाएगी। सेक्टर और जोनल ऑफिसर द्वारा निगरानी की जाएगी।
उन्होंने किल कोरोना अभियान के संबंध में चर्चा करते हुए कहा कि जो टीम घर-घर जाकर सर्वे कर रही हैं वह 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों की भी जानकारी संकलित करें। टेस्टिंग लगातार जारी रहे। नोडल अधिकारी भी बाजार व्यवस्था की निगरानी करें और लोगों को समझाइश दें।
उन्होंने समस्त जनपद सीईओ को भी निर्देश दिए हैं कि ग्राम पंचायतों में मास्क व सैनिटाइजर का उपयोग को लेकर जन जागरूकता अभियान जारी रहे और लोगों से अपील करें कि वह टीकाकरण अवश्य कराएं और सावधानी बरतें। आयुष्मान मित्र नियुक्त किए गए हैं स्वास्थ्य विभाग द्वारा उनकी ट्रेनिंग की जाए, जिससे कि वह कार्य बेहतर तरीके से कर सकें और पात्र हितग्राहियों के कार्ड बनाए जा सकें।

उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारी होंगे सम्मानित
कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने कहा कि कोविड महामारी के दौरान कई कर्मचारियों द्वारा फील्ड में रहकर उत्कृष्ट कार्य किया गया है। जिसमें चाहे स्वास्थ्य विभाग हो या महिला एवं बाल विकास और शिक्षा विभाग जिनमें कई कर्मचारियों द्वारा विभिन्न टीम से समन्वय के साथ  कार्य किया गया है उन्हें सम्मानित किया जाएगा।