कलेक्टर श्री सिंह ने की कोविड की स्थिति की समीक्षा, वैक्सीनेशन के संबंध में दिए निर्देश


शिवपुरी, 14 जून 2021/ कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने कोविड की स्थिति की समीक्षा करते हुए सभी एसडीएम और बीएमओ को निर्देश दिए हैं कि कोविड की जांच इसी प्रकार जारी रहेगी। टेस्ट को कम नहीं करना है। इसके साथ ही अभी वैक्सीनेशन पर विशेष ध्यान देना है। वैक्सीनेशन के लिए जिन ग्राम पंचायतों में अधिक मांग है पहले उन्हें चिन्हित करके वैक्सीनेशन कैंप लगाएं।
अभी इसी माह में शादी समारोह भी होना है। शादी समारोह में कोविड गाइडलाइन का पालन किया जाये। निर्धारित संख्या में ही लोगों की उपस्थिति हो। क्योंकि अधिक भीड़भाड़ और लापरवाही सबके लिए खतरनाक हो सकती है। इसलिए प्रशासन व पुलिस की टीम सक्रिय रहें। कलेक्टर भी अक्षय कुमार सिंह ने सभी तहसीलदार, थाना प्रभारी के साथ ही महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि सुपरवाइजर और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के साथ बैठक करके जानकारी दें क्योंकि स्थानीय स्तर पर कार्य कर रही टीम के माध्यम से बेहतर निगरानी की जा सकती है वैक्सीनेशन में अच्छा कार्य करने वाली ग्राम पंचायतों को किया जाएगा पुरस्कृत
जिन ग्राम पंचायतों में वैक्सीनेशन का प्रतिशत अच्छा रहा है ऐसी ग्राम पंचायतों को पुरस्कृत किया जाएगा इसमें प्रत्येक विकास खंड से 2-2 गांव चयनित किए जाएंगे। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने डॉ संजय ऋषिस्वर को इस संबंध में निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि सभी विकास खंडों से ऐसी ग्राम पंचायतों का चयन करें।