आपदा प्रबंधन की बैठक सम्पन्न बारिश से पूर्व आपदा की तैयारियों को लेकर दिए निर्देश


शिवपुरी, 16 जून 2021/ पिछोर जनपद पंचायत सभागार में एसडीएम राजन बी नाडिया ने मानसून आने से पूर्व आपदा व बाढ की स्थिति से निपटने एवं सभी विभागों से बाढ़ नियंत्रण के उपलब्ध संसाधनों पर चर्चा की एवं आवश्यक निर्देश दिये।
बैठक में स्वास्थ्य विभाग से वीएमओ संजीव सांडे ने बताया कि  मौसमी बीमारियों से निपटने के लिए तैयारियाँ कर ली गई हैं। सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर दवाएं भी उपलब्ध हैं। इसी प्रकार पशुपालन विभाग से डॉ हेमंत ओझा ने पशुओं के टीकाकरण व पशुओं की बीमारी के संबंध में जानकारी दी।
एसडीएम राजन बी नाडिया ने कहा कि सभी विभाग बाढ़ से निपटने के लिए सभी उपलब्ध संसाधनों की सूची उपलब्ध कराएं जिससे जिस संसाधन की कमी हो उसकी पूर्ति की जा सके।बैठक मे आवागमन के सम्बंध में चर्चा करते हुए कहा कि ऐसी स्थिति तो नहीं है कि बारिश के मौसम में उचित मूल्य की दुकान पर राशन पहुंचने में कोई समस्या हो। अगर ऐसी स्थिति हो तो उसके पास वाली दुकान पर राशन उपलब्ध कराया जाए। पीएचई विभाग को हेंडपंपो में सुधार, साफ एवं शुद्ध पेयजल की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान सीईओ पुष्पेन्द्र व्यास, तहसीलदार नरेश चंद्र गुप्ता, पीएच ईएई अशोक चतुर्वेदी, सीएमओ पिछोर राघवेंद्र पालिया, खनियाधाना सीएमओ यादव, बीआरसीसी पिछोर अभय जादौन,खनियाधाना बीआरसीसी मुकेश पटेरिया एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।