शिवपुरी पुलिस द्वारा चोरी का प्रयास करने वाले अंतर्राज्यीय हिस्ट्रीशीटर सुपारी बदमाश एवं उसके एक अन्य साथी को दबोचा

नरवर मगरोनी चौकी  प्रभारी  की बड़ी कार्यवाही

 
शिवपुरी :-  चौकी मगरौनी थाना नरवर क्षेत्र में ग्राम पनघटा में सहायक समिति प्रबंधक प्राथमिक कृषि सहकारी समिति मगरौनी के घर में घुसकर तीन हथियारबंद एवं नकाबपोश बदमाशों के द्वारा फरियादी के घर चोरी का प्रयास किया गया बाद घरवालों के जाग जाने पर उक्त तीनों नकाबपोश बदमाश अपराध घटित नहीं कर पाए और अपने एक अन्य साथी के साथ मोटरसाइकिल पर मौके से भाग गए थे, फरियादी की रिपोर्ट पर से चौकी मगरौनी थाना नरवर पर अपराध कायम कर अज्ञात आरोपियों की तुरंत तलाश प्रारंभ की गई। 

शिवपुरी पुलिस अधीक्षक  राजेश सिंह चंदेल द्वारा उक्त मामले को गंभीरता से लेकर एक टीम गठित की गई, उक्त पुलिस टीम द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  प्रवीण कुमार भूरिया, एसडीओपी करैरा जी डी शर्मा के मार्गदर्शन में विवेचना के दौरान घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज खंगाली गई तथा टेक्निकल सहायता भी ली गई, पुलिस टीम द्वारा लगातार अपना मुखबिर तंत्र सक्रिय कर आरोपियों  पकड़ने  के लगातार प्रयास किए गए, थाने के बदमाश-हिस्ट्रीशीटर गुंडों की जांच पड़ताल की गई, अलग-अलग स्थानों पर तलाश की गई, इसी दौरान पता चला कि  थाने के एक हिस्ट्रीशीटर बदमाश द्वारा उक्त घटना को अंजाम दिया है,चौकी प्रभारी मगरौनी मुकेश दुबोलिया के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा उक्त बदमाश को पकड़कर घटना के संबंध में पूछताछ की तो उसने उक्त घटना को अंजाम देना स्वीकार किया, पूछताछ में उसने बताया कि मैंने और मेरे अन्य तीन साथियों द्वारा उक्त घटना को अंजाम दिया था। चूंकि बदमाश पूर्व से ही अपराधी प्रकृति का था, जिसके विरुद्ध झांसी में सुपारी लेकर हत्या करना एवं पुलिस पर भी जानलेवा हमले का अपराध पंजीबद्ध है, आरोपी थाना करैरा से टवेरा लूट के अपराध में भी शामिल था, जिसके विरुद्ध हत्या, लूट जैसे कई संगीन कई संगीन  अपराध पंजीबद्ध है। कुछ दिनों पहले वह झांसी जेल में बंद था उसी दौरान उसकी मुलाकात एक अन्य बदमाश से हुई, और उसी बदमाश द्वारा इन तीनों बदमाशों को देसी कट्टे उपलब्ध कराए गए, घटना दिनांक को चारों आरोपियों द्वारा मिलकर उक्त घटना को अंजाम देना स्वीकार किया। पुलिस टीम द्वारा आरोपी के कब्जे से 315 बोर का एक देसी कट्टा जिंदा राउंड जप्त किया गया है। पुलिस टीम द्वारा आरोपी के एक अन्य साथी जो मोटरसाइकिल से तीनों आरोपियों को घटना के बाद लेकर भाग गया था को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस को घटना में शामिल दो अन्य आरोपियों की तलाश है।

उक्त कार्यवाही में नरवर थाना टी आई मनीष शर्मा, चौकी प्रभारी मगरोनी उप निरीक्षक मुकेश दुबोलिया, एएसआई भूपेंद्र परमार, आरक्षक देवेन्द्र परिहार, मलखान गुर्जर, भारत बघेल, शैलेन्द्र सिंह,जगदीश जैन, राघवेन्द्र गुर्जर,राजपाल यादव एवं साइबर सेल से आरक्षक जलज रावत की सराहनीय भूमिका रही