मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने की समीक्षा, लक्ष्य से अधिक वैक्सीनेशन पर दी टीम को बधाई


शिवपुरी, 22 जून 2021/ पूरे प्रदेश में 21 जून से वैक्सीनेशन का महाअभियान शुरू हो गया है। अभियान के प्रथम दिन जिले में निर्धारित लक्ष्य 30 हज़ार के विपरीत 32 हजार से अधिक लोगों को टीका लगा। इसके लिए वैक्सीनेशन में लगी पूरी टीम को बधाई देते हुए मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि यह अभियान 30 जून तक चलेगा। आगे भी टीम इसी प्रकार काम करे।
मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने सोमवार की शाम कोविड एवं वैक्सीनेशन अभियान की समीक्षा की और जिले में वैक्सीनेशन की उपलब्धता और आगे की कार्ययोजना के संबंध में चर्चा की और जरूरी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि बीएलओ, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, स्व सहायता समूह, आरआई, पटवारी, सचिव, रोजगार सहायक आदि स्थानीय स्तर पर काम करने वाली टीम लोगों से संपर्क कर उन्हें वैक्सीनेशन के लिए जागरूक करें। जहां वैक्सीनेशन कम हुआ है उन क्षेत्रों को चिन्हित करके प्रशासन की टीम के साथ जनप्रतिनिधि, क्राइसिस मैनेजमेंट समूह, समाजसेवी आदि का सहयोग लें और शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कराएं।
कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने वैक्सीनेशन अभियान के संबंध में जानकारी दी। बैठक में पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल, जिला पंचायत सीईओ एचपी वर्मा, अपर कलेक्टर उमेश शुक्ला, समस्त एसडीएम सहित अन्य संबंधित अधिकारी भी शामिल हुए।

उत्कृष्ट कार्य करने वाली पंचायतों को किया जाएगा पुरुष्कृत
वैक्सीनेशन महाअभियान में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली पंचायतों को सम्मानित किया जाएगा। इसके लिए मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि उनकी स्वेच्छानुदान निधि से पंचायतों को पुरुष्कृत किया जाएगा।