ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर से भाजपा किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष चौधरी दर्शन सिंह ने की मुलाकात

पुनः किसानों को अनुदान पर ट्रांसफार्मर देने एवं चौतलाय व सुरेला 11 केवी पावर सब स्टेशन की स्वीकृति को लेकर हुई चर्चा

मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर से उनके भोपाल स्थित शासकीय आवास पर भाजपा किसान  मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष चौधरी दर्शन सिंह ने मुलाकात कर पिपरिया 33 केवी पावर स्टेशन की क्षमता वृद्धि के लिए आभार वयक्त किया । श्री चौधरी ने कहा कि किसानों के मामले में प्रदेश के मुखिया एवं आप बेहद संवेदनशील हैं । खेती को बढ़ावा देने के लिए किसानों को अनुदान पर ट्रांसफार्मर देने की योजना को पुनः प्रारंभ किया जाना बहुत आवश्यक है । इस योजना के बंद होने के पश्चात मध्यम एवं लघु कृषकों को बड़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा है । क्योंकि इस योजना के अंतर्गत किसानों को 40,000 से 60000 रूपए तक की सब्सिडी दी जाती थी जिससे किसानों को बड़ी मदद मिलती थी ।  

किसानों को कृषि कार्य के लिए पर्याप्त व पूर्ण वोल्टेज के बिजली सप्लाई के विषय में चर्चा करते हुए भाजपा किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कृषि विद्युत फीडर के ओवरलोड ट्रांसफार्मरों की क्षमता वृद्धि किये जाने व जले हुए ट्रांसफार्मरों को शीघ्र बदले जाने के लिए प्रदेश के प्रत्येक डिवीजन स्तर पर न्यूनतम 100 ट्रांसफार्मर अतिरिक्त रखे जावे जिससे किसानों के जले हुए ट्रांसफार्मर जल्द से जल्द बदला सके एवं ओवरलोड ट्रांसफार्मरों की भी तत्काल क्षमता वृद्धि की जा सके । 

चौधरी दर्शन सिंह जी ने ओवरलोड 11 केवी पावर स्टेशनों की क्षमता वृद्धि किए जाने एवं नवीन पावर स्टेशनों को स्वीकृत किए जाने के विषय में चर्चा की जिसमें डोलरिया विकासखंड के अंतर्गत चौतलाय एवं पिपरिया डिवीजन के अंतर्गत सुरेला 11 केवी पावर सब स्टेशन की स्वीकृत किये जाने को लेकर माननीय ऊर्जा मंत्री से आग्रह किया । जिस पर माननीय ऊर्जा मंत्री ने सहमति जताते हुए कहा कि शीघ्र ही इन पावर स्टेशनों का कार्य प्रारंभ कर किए जाने एवं अन्य मांगों का भी शीघ्र निराकरण किये का आश्वासन दिया।