कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में निकली टीकाकरण जनजागरूकता रैली,नारों के माध्यम से लोगों को किया जागरूक


-------------------------------------------------------
दतिया | टीकाकरण महा अभियान के तहत् लोगों को टीका लगवाने के प्रति जागरूक करने हेतु दतिया नगर में कलेक्टर संजय कुमार एवं पुलिसअधीक्षक अमन सिंह राठौड़ के नेतृत्व में बुधवार को जनजागरूकता रैली का आयोजन किया गया। जिसमें अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों, क्रायसिस मैनेजमेंट समूह के सदस्य आदि ने हाथों में कोरोना से बचाव हेतु नारे लिखी तख्ती लेकर नागरिकों को कोरोना के प्रति जागरूक कर टीका लगवाने की अपील की। कलेक्टर श्री कुमार एवं पुलिस अधीक्षक श्री राठौड़ स्वयं अपने हाथों में तख्ती थामे हुए राजगढ़ चौराहे से जनजागरूकता रैली का नेतृत्व करते हुए तिगैलिया, टाऊन हॉल, पटवा तिराहा, किला चौक बाजारों से गुजरते हुए दुकानदारों एवं आम नागरिकों से कोरोना से बचाव हेतु टीकाकरण करवाने की अपील की। उन्होंने नागरिकों को समझाईश दी की अगर टीका नहीं लगवाया है तो समीप के टीकाकरण केन्द्र पर जाकर टीका अवश्य लगवाये।। इस दौरान कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने रैली के मार्ग में पड़ने वालें बैंकों एवं कार्यालय में जाकर भी लोगोें को टीकाकरण हेतु प्रेरित किया। कलेक्टर ने कहा कि कोरोना से बचने का एक ही शस्त्र है वह टीका। अतः टीका अवश्य लगवायें।
*वैक्सीन नहीं संजीवनी है*
जनजागरूकता रैली में कोरोना से बचाव एवं टीकाकरण के प्रति लोगों को जागरूक करने हेतु तख्तियों पर लिखे हुए नारों ”स्वयं के लिए एवं अपने परिवार के लिए टीका लगवायें” ”वैक्सीन ही बचाव है बाकी सब अफवाह है” ”कोरोना हारेगा हम जीतेगे” ”वैक्सीन नहीं संजीवनी है” जैसे नारो ने लोगों को टीकाकरण हेतु काफी प्रभावित किया। ऐसे दुकानदार एवं ग्राहक जो मास्क नहीं लगाये हुए थे उनके ऊपर जुर्माने की कार्यवाही भी की गई।
टीकाकरण अभियान का जायजा लिया।कलेक्टर श्री कुमार ने टीकाकरण जनजागरूकता रैली के दौरान सिटी अस्पताल पहुंचकर किये जा रहे टीकाकरण कार्य का निरीक्षण कर टीकाकरण लगवाने हेतु आए लोगों से चर्चा करते हुए अपील की कि वे एवं उनके परिजन तथा आस-पास के लोगों को कोरोना से बचाव हेतु टीका लगवाने हेतु प्रेरित करें।   जन-जागरूकता रैली में अपर कलेक्टर एके चॉदिल, प्रशांत ढेंगुला, योगेश सक्सैना, रफीक राईन, समाजेवी डॉ. राजू त्यागी, श्रीमती श्वेता गौरे, सुश्री क्रांति राय, श्रीमती लक्ष्मी अहिरवार, श्रीमती रंजना भटनागर, श्रीमती किरण गुप्ता, श्रीमती कल्लो बाई, जगत शर्मा, भानू शर्मा, मुख्य नगर पालिका अधिकारी अनिल दुबे आदि साथ थे। इस दौरान टीकाकरण जागरूकता से पंपलेटों का भी वितरण किया गया।