आयुक्त ने बथानी प्रखंड का निरिक्षण कर, कार्यों की समीक्षा

*आयुक्त ने बथानी प्रखंड का  निरिक्षण कर, कार्यों की समीक्षा*
*सभी विभाग के कार्यों की ली जानकारी* 
गया, 09 दिसंबर 2020, आयुक्त मगध प्रमंडल गया श्री असंगबा चुबा आओ ने आज नीमचक बथानी प्रखंड का निरिक्षण किया। उन्होंने सभी विभाग के अधिकारीयों के साथ बैठक कर सभी विभाग के कार्यों की बारी बारी से जानकारी ली। मौके पर आयुक्त असंगबा चुबा आओ के अलावे अनुमंडल पदाधिकारी नीमचक बथानी श्री मनोज कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी श्री निर्मल कुमार, मनरेगा पीओ नीरज द्विवेदी, विधायक रंजीत यादव, प्रखंड प्रमुख मनोज कुशवाहा, थाना अध्यक्ष मदन प्रसाद सिंह, विनय कुमार उपस्थित थे।
      *प्लांटेशन में मृत पौधा की जगह प्रति दस यूनिट  नया पौधा लगाएं*
    बथानी ब्लॉक परिसर में बने जल संचय केंद्र का निरीक्षण के  उपरांत उन्होंने प्लांटेशन में लगे पौधा को देखा जिस में मरे हुए पौधों की जगह प्रति 10 यूनिट नये पौधा लगाने का निर्देश दिया ।
*बथानी में अस्पताल का नहीं है अपना भवन, राजेंद्र आश्रम में है संचालित* 
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नीमचक बथानी अस्पताल के निरीक्षण करने पहुंचे आयुक्त से अतरी विधायक अजय यादव उर्फ रंजीत यादव ने कहा कि बथानी अस्पताल का अपना भवन नहीं है छोटे से राजेंद्र भवन में अस्पताल संचालित है साथ ही उन्होंने आयुक्त को बताया कि बथानी  अस्पताल का भवन बनाने के लिए पूर्व में ही स्थल का चयन  कर जिला मुख्यालय को भेजा गया है लेकिन एक साल  बीत जाने के बाद भी अब तक कोई कार्य नहीं किया गया है। आयुक्त ने  अस्पताल मे मरीजों के रजिस्ट्रेशन होने वाले रजिस्टर का जांच किया। इसके उपरांत उन्होंने लेबर रूम का निरीक्षण किया, जहां उन्होंने लेबर रूम में लगे बैनर पोस्टर को हटाने का निर्देश दिया। इसके साथ ही उन्होंने अस्पताल में कोल्डचेन रूम रखे फ्रीजर का टेंपरेचर जांच किया। उन्होंने कहा कि  फ्रीज़र का टेंपरेचर ज्यादा है इस का टेंपरेचर 2-8 होना चाहिए। दवा काउंटर की निरीक्षण के दौरान उन्होंने दवा काउंटर पर उपस्थित कर्मी से सभी दवाइयों के बारे में जानकारी प्राप्त किया।
     *बथानी  के लोगों को नए वर्ष की मिलेगी सौगात*
बथानी  प्रखंड परिसर स्थित वर्षो से बनकर बेकार पड़े पानी टंकी को विधायक ने चालू करवाने की आयुक्त से अनुरोध किया।  उन्होंने बने पानी टंकी को देखा और पीएचडी विभाग के अधिकारियों को बुलाकर इसे जल्द से जल्द चालू करवाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि नए वर्ष में इस पानी टंकी की शुरुआत कर बथानी  के लोगों को सौगात दी जाएगी। 
    बथानी प्रखंड निरीक्षण करने पहुंचे आयुक्त श्री असंगबा चुबा आओ से  विधायक अजय यादव उर्फ रंजीत यादव ने तेलार  बांध को चालू करवाने का अनुरोध किया। आयुक्त ने लघु सिंचाई विभाग के अधिकारियों को तेलार बांध के स्थल की जांच कर अति शीघ्र रिपोर्ट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।