वसुदेव कुटुम्बकं के सिद्धांत पर सरकार सभी वर्गो की भलाई के लिए कर रही है कार्य - डाॅ नरोत्तम मिश्रा


-----------------------------------------------------
गृह मंत्री ने 15 लाख की लागत के सामुदायिक भवन का किया लोकार्पण
------------------------------------------------------
दतिया। मध्यप्रदेश शासन के गृह, जेल, संसदीय कार्य, विधि एवं विधायी विभाग के मंत्री नरोत्तम मिश्र ने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकारें वसुदेव कुटुम्बकं के सिद्धांत पर सभी वर्गो की भलाई एवं कल्याण के लिए कार्य कर रही है। हमारी सरकार ने संविधान निर्माता एवं भारत रतन डाॅ. भीमराव अम्बेड़कर की स्मृति को चिर स्थाई बनाने हेतु डाॅ. अम्बेड़कर से जुड़े स्थलों जिसमें नागपु, महु, दिल्ली एवं लंदन आदि को पंचतीर्थ बनाया है।
गृह मंत्री डाॅ मिश्र शनिवार को 15 लाख की लागत से निर्मित सीतासागर के सामने बौद्ध बिहार के पास सामुदायिक भवन के लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। गृह मंत्री ने इस मौके पर डाॅ. अम्बेड़कर की प्रतिमा एवं डाॅ. भगवान बौद्ध की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया।गृह मंत्री डाॅ मिश्र ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सामुदायिक भवन के निर्माण हो जाने से समाज के लोगों को सामाजिक एवं वैवाहिक कार्यक्रमों के आयोजन हेतु सुविधा प्राप्त होगी। उन्होंने अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों को सामुदायिक भवन की सौगात की शुभकांमनायें देते हुए कहा कि इस इस भवन की काफी दिनों से आवश्यकता महसूस की जा रही थी। जो आज पूर्ण हो गई है।
गृह मंत्री ने कहा कि डाॅ. अम्बेड़कर के नाम पर देश में बातें तो बहुत हुई लेकिन काम नहीं हुए। हमारी सरकारों ने अनुसूचित जाति वर्ग के आर्थिक, सामाजिक एवं शैक्षणिक स्तरों में सुधार लाने हेतु अनेकों योजनायें एवं कार्यक्रम संचालित कर इन वर्गो के लोगों को लाभान्वित कर समाज की मुख्यधारा से जोड़ने का कार्य किया। उन्होंने कहा कि 15 वर्ष के दौरान अनुसूचित जाति वर्ग पर किसी भी प्रकार का अत्याचार नहीं होने दिया और न ही किसी ने इसे डराने एवं धमकाने का कार्य किया। बल्कि समाज मंे आपसी भाईचारा एवं सद्भाव का वातावरण बनाये रखा है।कार्यक्रम में अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों ने गृह मंत्री का पुष्पहार से स्वागत किया। कार्यक्रम के शुरू में डाॅ. हेमंत गौतम ने स्वागत भाषण देते हुए भगवान गौतम बौद्ध एवं डाॅ. अम्बेड़कर के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि डाॅ. मिश्रा ने अनुसूचित जाति वर्ग के कल्याण के लिए लगातार प्रयास कर रहे है।इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष  सुरेन्द्र बुद्यौलिया, पूर्व विधायक डाॅ. आशाराम अहिरवार, पूर्व विधायक  प्रदीप अग्रवाल, ट्रस्ट अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह, सचिव दिनेश कारीगर, डाॅ. परशुराम अहिरवार, ज्वाला प्रसाद अहिरवार ठेकेदार, गिन्नी राजा,एसएस जाटव, आकाश भागर्व, बृजेश दुबे, विनय यादव, कप्तान कुशवाह, नेहा रजक, कुमकुम रावत,भूपेन्द्र, शंकुतला जाटव, श्रीमती पिंकी सगर, अतुल भूरे चौधरी,  रविन्द्र बाल्मीकी, दिलीप बाल्मीकी, जितेन्द्र अहिरवार, पंचम अहिरवार, पीएल गौतम, राजेन्द्र अहिरवार, विनोद अहिरवार, मनोज अहिरवार, केसी अहिरवार, राजकुमार सुहाने, संजीव कुमार, बलराम शर्मा, शंकर अहिरवार, सीएल बौद्ध आदि उपस्थित थे।