रोको टोको अभियान के तहत् लोगों को मास्क लगाने एवं सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराने की दी जायेगी समझाईश


----------------------------------------------------
मास्क न लगाने पर होगी जुर्माने की कार्यवाही
----------------------------------------------------------
दतिया | जिले में कोरोना के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम हेतु जन सामान्य को मास्क लगाये जाने सोशल, डिस्टेसिंग का पालन करने हेतु रोको-टोको अभियान शुरू किया गया है। जिसके तहत् अधिकारियों द्वारा नगर का भ्रमण कर लोगों को मास्क लगाने एवं सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराया जावेगा। मास्क न लगाने पर जुर्माने की कार्यावाही की जावेगी।
कलेक्टर संजय कुमार रोको टोको अभियान का प्रभावी क्रियान्वयन कराने लोगो को मास्क लगाने तथा सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराने हेतु अधिकारियाें को नियुक्त किया गया है। इसके लिए दतिया झांसी हाईवे पुल के नीचे जोनल अधिकारी के रूप में आरटीओ श्रीमती स्वाती पाठक, नोडल अधिकारी के रूप में तहसीलदार नीतेश भार्गव इनके सहयोग हेतु उपयंत्री  नीलेश चौरसिया को नियुक्त किया गया है। जो सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक इसी प्रकार सायं 5 बजे से रात्रि 8.30 बजे तक जोनल अधिकारी के रूप में आरईएस के कार्यपालन यंत्री  अरविन्द सिंह धाकड़, नोडल अधिकारी के रूप में ब्लाक शिक्षा अधिकारी  एसके वर्मा, जबकि इनके सहयोग के लिए उपयंत्री सुरभी रौनिया को नियुक्त किया गया हैं।बम-बम महादेव क्षेत्र बस स्टैण्ड़ दतिया के लिए जोनल अधिकारी के रूप में प्रभारी खाद्य अधिकारी  डीएस धाकरे, नोडल अधिकारी नायब तहसीलदार शालिनी भार्गव, सहयोगी के रूप में उपयंत्री अम्बक पाराशर प्रातः 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक ड्यूटी देंगे। सायं 5 बजे से रात्रि 8.30 बजे तक जोनल अधिकारी के रूप में जिला शिक्षा अधिकारी  संजय श्रीवास्तव, नोडल अधिकारी के रूप में नायब तहसीलदार मोहिनी साहू और सहयोगबी के रूप में सहायक योजना अधिकारी विकास शुक्ला रोको टोको अभियान के तहत् लोगो को मास्क लगाने हेतु समझाईश देकर प्रेरित करेंगे।राजगढ़ चौराहा क्षेत्र दतिया में प्रातः 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक जोनल अधिकारी के रूप में डीपीओ महिला एवं बाल विकास  अरविन्द उपाध्याय, नोडल अधिकारी के रूप में बीआरसी  राजेश शुक्ला, सहयोगी के रूप में बीएसी  लक्ष्मण पैंकरा, सायं 5 बजे से रात्रि 8.30 बजे तक जोनल अधिकारी के रूप में प्रबंधक नान बीएम गुप्ता, नोडल अधिकारी के रूप में नायब तहसीलदार मयंक तिवारी, सहयोगी के रूप में उपयंत्री  मयंक अग्रवाल को नियुक्त किया गया है।किला चौक क्षेत्र दतिया में प्रातः 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक जोनल अधिकारी डीपीसी  राजेश पैंकरा, नोडल अधिकारी के रूप में नायबतहसीलदार  राधावल्लभ धाकड़ व इनके सहयोगी के रूप में सिटी मिशन मैनेजर  राजेन्द्र श्रीवास्तव और सायं 5 बजे से रात्रि 8.30 बजे तक जोनल अधिकारी के रूप में जिला संयोजक  हीरेन्द्र कुशवाहा और नोडल अधिकारी के रूप में सहायक यंत्री  जवाहर यादव और सहयोगी के रूप में सहायक सांख्यिकी अधिकारी  नीरज श्रीवास्तव को नियुक्त किया गया है।
    टाऊन हॉल क्षेत्र दतिया में प्रातः 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक जोनल अधिकारी के रूप में उपसंचालक कृषि श्री डीएस सिद्धार्थ, नोडल अधिकारी के रूप में एडीपीसी श्री आरएस दांगी और सहयोगी के रूप में सहायक एपीसी श्री श्याम बिहारी पचौरी रहेंगे। जबकि सायं 5 बजे से रात्रि 8.30 बजे तक जोन्ल अधिकारी के रूप में एआरसीएस श्री अखिलेश शुक्ला, नोडल अधिकारी के रूप में सहायक संचालक पिछड़ा वर्ग श्रीमती सफलता दुबे और सहयोगी के रूप में खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्री दिनेश निम को नियुक्त किया गया है। इन अधिकारियों के साथ-साथ पुलिस अधिकारी भी रहेंगे। यह अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में रोको-टोको अभियान चलाकर मास्क न लगाने वाले व्यक्तियों पर जुर्माना भी करेंगे। साथ ही यह व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर मास्क न लगाने दो गज की दूरी का पालन न करने पर भी जुर्मान की कार्यवाही शुरू करेंगे।