कोरोना योद्वाओं ने अपनी जान की परवाह किए बिना अपना फर्ज अदा किया - डाॅ. मिश्र

कोरोना योद्वाओं ने अपनी जान की परवाह किए बिना अपना फर्ज अदा किया - डाॅ. मिश्र
----------------------------------------
गृह मंत्री ने कोरोना योद्वाओं का किया सम्मान
----------------------------------------
दतिया। मध्यप्रदेश शासन के गृह, जेल, संसदीय कार्य, विधि एवं विधायी विभाग के मंत्री डाॅ नरोत्तम मिश्र ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान जब कोरोना संक्रमित व्यक्ति से मिलने या उसके पास जाने में परिजन संकोच करते थे। ऐसे समयमें कोरेाना योद्वाओं ने अपनी जान की परवाह किए बिना अपना फर्ज अदा किया। जिससे हम अपने को गौरान्वित महसूस कर रहे हैं। गृह मंत्री डाॅ. मिश्र शनिवार को अपने निज निवास राजघाट कालोनी पर कोरोना से मृत व्यक्तियों के दाह संस्कार करने वाले कोरोना योद्वाओं को सम्मान  समारोह को संबोधित कर रहे थे। डाॅ. मिश्र ने इस अवसर पर आज कोरोना योद्वाओं को पुष्पहार एवं सील्ड प्रदान कर सम्मान किया।
गृह मंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी के संक्रमण को पूरी दुनिया देख चुकी है। जिसमें संक्रमित व्यक्ति के पास जाने में लोग संकोच करते थे एवं कतराते थे। ऐसे में कोरोना  योद्वा के रूप में भीषण गर्मी में पीपीटी किट पहनकर एवं कोविड पोटोकाॅल का पालन करते हुए अपनी जान की परवाह करते हुए कोरोना से मृत व्यक्तियों का दाह संस्कार किया। कोरोना योद्वाओं के इस कार्य की जितनी सराहना की जाए उतनी कम है। डाॅ. मिश्र ने कहा कि मां पीताम्बरा की कृपा से जिले में केारोना काल में मरीजों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी गई। इस दोरान आॅक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था, रेमिड सीवर इंजेक्शन, दवाओं एवं विस्तरों की भी कमी नहीं आने दी गई। उन्होंने कहा कि एक समय में संक्रमण की दर जिले में अधिक होने के बाद भी मृत्यु दर बढ़ने नहीं दी गई। डाॅ. मिश्र ने कहा कि पूरे प्रदेश में दतिया की पुलिस ने अन्नदान वितरण कार्यक्रम एवं पुलिस कर्मियों द्वारा एक दिन का वेतन देकर पुलिस चिकित्सालय में आयुष वार्ड की स्थापना कर मानवता की मिशाल पेश की। इसके लिए पुलिस कर्मी बधाई एवं साधुवाद के पात्र हैं।
कोरोना योद्वाओं को हुआ सम्मान गृह मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने कोरोना से मृत व्यक्तियों के दाह संस्कार करने  वाले कोरोना योद्वा के रूप में सर्वश्री चंदन बाल्मीकी, सत्यम, विक्रम, पवन, रामकुमार, लखन, निखिल और पंकज को पुष्पहार पहनाकर  एवं सील्ड प्रदान कर सम्मान किया। कार्यक्रम को पूर्व विधायक प्रदीप अग्रवाल एवं नगरपालिका उपाध्यक्ष योगेश सक्सेना ने भी संबोधित किया। शुरू में कार्यक्रम के आयोजक डाॅ. राजू त्यागी ने संचालन करते हुए कहा कि इसके पूर्व कोरोना योद्वा के रूप में सफाईकर्मी, समाचार पत्र वितरक (हाॅकर्स) नर्सेस डाॅक्टर आदि का भी सम्मान किया जा चुका है।
इस अवसर पर सर्वश्री, पूर्व विधायक आशाराम अहिरवार, श्रीमती रजनी पुष्पेन्द्र रावत प्रशांत ढेगुला, गिन्नीराजा, कमलू चैवे, कालीचरण कुशवाह, दीपक बेलपत्री, सनत पुजारी, भूरे चैधरी, कप्तान सिंह कुशवाह, रघुवीर सिंह कुशवाह, सुमित यादव, आकाश भार्गव, बृजेश दुबे आदि उपस्थित थे।