अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा कुलपति पर किए गए पीआईएल के संदर्भ में बनाई गई जांच समिति के समक्ष परिषद ने रखी बिंदु बार अपनी बातें।*

*अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा कुलपति पर किए गए पीआईएल के संदर्भ में बनाई गई जांच समिति के समक्ष परिषद ने रखी बिंदु बार अपनी बातें।*

*अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कहाँ कि कुलपति पर लगायें गयें सारे आरोपों का हो निष्पक्ष जांच नहीं तो हम जाएंगे - न्यायालय*
रिपोर्टःडीके पंडित
गयाबिहार
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा लगाये गए कुलपति पर आरोपों कि जांच करने आई कुलाधिपति सचिवालय द्वारा गठित जांच समिति के अध्यक्ष सुरेन्द्र प्रताप सिंह एवं सदस्य हनुमान पांडे के समकक्ष परिषद ने अपनी सारी बातों को बिंदु बार रखी।
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के मगध विश्वविद्यालय संयोजक सूरज सिंह ने कहा कि आज जांच समिति के सामने मैं प्रस्तुत हुआ और उनके द्वारा पूछे गये सारे प्रशनों का मैने बिन्दु बार जवाब दिया। जांच समिति से मिलने के बाद मुझे थोडी उम्मीद हैं कि जांच सही होगी, अगर जांच समिति सारे आरोपों कि जांच सही तरीके से नही करती है तो मगध विश्वविद्यालय और छात्रों के भविष्य को बचाने के लिए संगठन सड़क से लेकर न्यालय लड़ाई लड़ेगी,समिति के समक्ष मैंने सारी आरोपों को पूरी स्पष्टता से रखी है और सभी बिंदुओं पर पूरे तथ्यों के साथ जवाब दिया है समिति ने सकारात्मक माहौल में सारी बातों को सुना और समझा और उचित करवाई करने की भी बात कही हैं।
वही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विभाग संयोजक अमन मिश्रा ने कहाँ कि जैसा कि मालुम हो कि कुलपति पर लगायें गयें आरोपों कि जांच करने जांच समिति को फरवरी माह में ही आनी थी और रिपोर्ट भी फरवरी माह में ही देनी थी परन्तु इतने गम्भीर वित्तीय/प्रशासनिक/ सामाजिक आरोप होते हुए भी यह जांच समिति 5 महीने विलंब से आई है विदित हो कि कुलपति पर किए गए पीआईएल सुनवाई लगभग इसी सप्ताह के अंदर होने की संभावना है अतः जल्दबाजी में खाना पूर्ति हेतु यह जांच समिति आई है अगर जांच समिति निष्पक्ष जांच नहीं करती है तो परिषद छात्र हित और विश्वविद्यालय हित को ध्यान में रखते हुए आगे की कार्रवाई हेतु ऊपर तक जाएगी।हम ने सारी मामलों से समिति को अवगत कराया है मुझे पूरा विश्वास है कि समिति सही जांच कर  उचित कार्रवाई करेगी।
वहीं प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मंतोष सुमन ने कहाँ कि यह समझ से परे है की समिति आने में इतना विलंब से क्यो आई। समिति जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट दे और कारवाई करें।
वही जिला संगठन मंत्री अभिषेक निराला ने कहां की जांच समिति से वार्ता के समय मगध विश्वविद्यालय के छात्रों को हो रही समस्याओं एवं मगध विश्वविद्यालय के कॉलेजों में व्यापक रूप से हो रहे भ्रष्टाचार और अनियमितताओं को भी रखा गया साथ ही साथ मगध विश्वविद्यालय के पदाधिकारियों की भी शिकायत की गई जिस तरीके से मगध विश्वविद्यालय के पदाधिकारी अपने कामों को छोड़कर अपने कार्यालय को छोड़कर गायब रहते हैं उसकी पूरी जानकारी समिति को दी गई। आज जिस तरह से मगध विश्वविद्यालय में छात्रों का समस्या दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है उसे भी जांच समिति के समक्ष रखा गया साथ ही साथ छात्रों का शोषण जिस प्रकार से कॉलेजों में फीस बढ़ोतरी करके किया जा रहा है उसे भी जाचं समिति के समक्ष रखा गया जांच समिति ने पूरी बातों को सुना और समझा और उचित करवाई करने की उम्मीद भी दी है। उनके इस उम्मीद से हमें थोड़ा विश्वास है कि छात्रों को न्याय मिलेगा और विश्वविद्यालय बचेगी।

इस मौके पर मगध विश्वविद्यालय संयोजक सूरज सिंह,विभाग संयोजक अमन मिश्रा,प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मंतोष सुमन,जिला संगठन मंत्री अभिषेक निराला,प्रदेश कार्यकारणी सदस्य सुबोध कुमार पाठक मौजूद रहें।