बीटीएमसी) के नए भवन के निर्माण के कारण बीटीएमसी कार्यालय को कालचक्र मैदान में अस्थाई रूप से स्थानांतरित गया, 15 जुलाई 2021,

(बीटीएमसी) के नए भवन के निर्माण के कारण बीटीएमसी कार्यालय को कालचक्र मैदान में अस्थाई रूप से स्थानांतरित
              गया, 15 जुलाई 2021, 
रिपोर्टःडीके पंडित
गयाबिहार
*बोधगया टेंपल मैनेजमेंट कमिटी (बीटीएमसी) के नए भवन के निर्माण के कारण बीटीएमसी कार्यालय को कालचक्र मैदान में अस्थाई रूप से स्थानांतरित करने के कार्य को माननीय मुख्यमंत्री, बिहार के आदेश पर वापस लिया गया है।*
    कालचक्र मैदान को पुनः ओपन ग्राउंड के रूप में फ्री/ तब्दील कर दिया जाएगा।
   बीटीएमसी कार्यालय को अस्थाई रूप से भवन निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन (आई०बी०) में  स्थानांतरित करने का निर्देश दिया गया है।
    माननीय मुख्यमंत्री, बिहार ने भवन निर्माण विभाग को बीटीएमसी के कार्यालय हेतु आई०बी० को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।
   बीटीएमसी कार्यालय को कालचक्र मैदान में अस्थाई रूप से शिफ्ट करने की योजना बन रही थी, उसमें कुछ लोगों के द्वारा आपत्ति किया गया। उक्त मामले को माननीय मुख्यमंत्री, बिहार के संज्ञान में लाया गया। इसके आलोक में माननीय मुख्यमंत्री बिहार द्वारा कालचक्र मैदान में बीटीएमसी कार्यालय को ले जाने के कार्य को तत्काल रोक लगा दिया गया है। अब बीटीएमसी के कार्यालय को बोधगया स्थित बीटीएमसी कार्यालय के नजदीक ही भवन निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन (आई०बी०) में शिफ्ट किया जाएगा।
   माननीय मुख्यमंत्री बिहार द्वारा दिए गए निर्देश के आलोक में सचिव बीटीएमसी द्वारा अब बीटीएमसी कार्यालय को भवन निर्माण विभाग के आई०बी० में खाली पड़े स्थान पर स्थानांतरित किया जाएगा।