सफल आपरेशन, प्रोफेसर डॉ आशीष कुमार मौर्या की टीम ने युवती के मुंह से निकाली गठान

सफल आपरेशन, प्रोफेसर डॉ आशीष कुमार मौर्या की टीम ने युवती के मुंह से निकाली गठान 

-----------------------------------------------------------
जिला अस्पताल में मेडिकल कॉलेज डाक्टरों ने किया सफल ऑपरेशन 
-----------------------------------------------------
दतिया। मेडिकल कॉलेज प्रोफेसर डॉ आशीष कुमार मौर्या ने जिला अस्पताल में अपनी डाक्टरों की टीम के साथ मिलकर किया बड़ा ऑपरेशन । एक युवती की मुंह की गठान को सफलता पूर्वक निकाला गया।दतिया निवासी सेवढ़ा चुंगी फूल सिंह की पुत्री मरीज रश्मि 17 वर्षीय की मुंह में जीभ के नीचे बड़ी गठान हो गई थी। वह  गठान धीरे-धीरे बढ़कर इतनी हो गई की रशिम को बोलने और श्वांस लेने में दिक्कत हो रही थी। इतना ही नहीं खाना खाने में परेशानी का सामना करना पड़ता था। परिजन ने रश्मि की बीमारी को देखते हुए कई जगह ग्वालियर, झांसी सहित अन्य जिलों में डॉक्टरों को दिखाया, किंतु निराशा हाथ लगी। परिजन थक हारकर जिला अस्पताल पहुंचे। जहां उन्होंने मेडिकल कॉलेज प्रोफेसर डॉ आशीष कुमार मौर्या को पूरा मामला बताया और रशिम की बीमारी बताई। डॉ. आशीष मौर्या ने रशिम के पिता को आश्वासन दिया कि आपकी बेटी का ऑपरेशन इसी अस्पताल में हो जाएगा। 
*गरीब परिवार से थे, दिखाई मानवता*
 
मेडिकल कॉलेज प्रोफेसर डॉ आशीष कुमार मौर्या ने मामला बताया कि गरीब परिवार से थे ग्वालियर, झांसी सहित अन्य जिलों में दिखाया लेकिन आपरेशन नहीं करा पा रहे थे। वही मरीज के परिजन ने बताया कि वे गरीब है और ग्वालियर, झांसी इलाज नहीं करा सकते हैं। इसके बाद प्रोफेसर डॉ आशीष कुमार मौर्या ने इस जटिल ऑपरेशन को करने का निर्णय लिया। युवती का सफल ऑपरेशन डॉ.मौर्य की टीम ने कर दिया। डॉ. आशीष कुमार मौर्या ने बताया कि दतिया में यह उनके  कॅरियर का पहला इतना जटिल ऑपरेशन था, जो सफल हुआ है। 
दतिया मेडिकल कॉलेज प्रोफेसर डॉ आशीष कुमार मौर्या के साथ डॉ मंजू लता शाक्य, डॉ रवनीत सिंह,डॉ डिम्पल, सिस्टर आकांशा ने सहयोग दिया।