डांगरा ग्राम चुआवार के निवासी रिजवान खातून को जिला पदाधिकारी ने अपने हाथों से 105973 रुपये का चेक प्रदान

      डांगरा ग्राम चुआवार के निवासी रिजवान खातून को जिला पदाधिकारी ने अपने हाथों से 105973 रुपये का चेक प्रदान
 गया, 20 जुलाई, 2021,
रिपोर्टःडीके पंडित
गयाबिहार 
जिला पदाधिकारी, गया श्री अभिषेक सिंह द्वारा भारतीय राजदूतावास रियाद द्वारा रियाद देश में लेथ मशीन पर काम करने वाले स्वर्गीय मोहम्मद शमीम उद्दीन खान की मृत्यु के उपरांत उनके आश्रित मोहनपुर प्रखंड अंतर्गत पोस्ट डांगरा ग्राम चुआवार के निवासी रिजवान खातून को जिला पदाधिकारी ने अपने हाथों से 105973 रुपये का चेक प्रदान किया।
    मृतक के आश्रित ने बताया कि स्वर्गीय मोहम्मद शमीम उद्दीन खान, जो लगभग 25 वर्षों से अलजुबेल, सऊदी अरब देश में किसी निजी कंपनी में  लेथ मशीन पर कार्य करते थे। लगभग दो-तीन साल के अंतराल पर वह अपने घर गया जिला के मोहनपुर प्रखंड पोस्ट डांगरा ग्राम चुआवार में आया करते थे। 
     सऊदी अरब के निजी कंपनी में ऑन ड्यूटी हार्ट अटैक से मरने के कारण उनके भविष्य निधि (पि०एफ०) तथा अंतिम माह का वेतन जो कुल भारतीय मुद्रा में 105973 रुपये हैं, संबंधित निजी कंपनी ने उक्त राशि को भारतीय राजदूतावास, रियाद को सौंपा। भारतीय राज दूतावास रियाद ने उक्त राशि को जिला पदाधिकारी गया को स्थानांतरित किया।
  जिला पदाधिकारी ने स्वर्गीय मोहम्मद शमीम उद्दीन खान के वैध उत्तराधिकारी रिजवान खातून को चेक समर्पित करते हुए इस दुख की घड़ी में उन्हें सांत्वना दिया। साथ ही इस दुख की घड़ी में हिम्मत एवं धैर्य रखने को कहा।
   इस अवसर पर नजारत उप समाहर्ता श्री शैलेश दास, वरीय उप समाहर्ता मोहम्मद शाहबाज खान, अंचल अधिकारी मोहनपुर उपस्थित थे।