लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की 70वी पुण्यतिथि के अवसर पर जिला पदाधिकारी गया श्री अभिषेक सिंह द्वारा

*लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की 70वी पुण्यतिथि के अवसर पर जिला पदाधिकारी गया श्री अभिषेक सिंह द्वारा माल्यार्पण कर  श्रद्धांजलि*
गया, 15 दिसंबर, 2020
रिपोर्टः
दिनेश कुमार पंडित
बिहार के जिला गया में , समाहरणालय परिसर स्थित लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की 70वी पुण्यतिथि के अवसर पर जिला पदाधिकारी गया श्री अभिषेक सिंह द्वारा माल्यार्पण कर  श्रद्धांजलि अर्पित की गई। सरदार बल्लभ भाई पटेल के जीवन पर प्रकाश डालते हुए जिला पदाधिकारी ने कहा कि लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल द्वारा देश की स्वतंत्रता के आंदोलन में अग्रणी भूमिका निभाया गया तथा स्वतंत्र राष्ट्र में एकीकरण का मार्ग को प्रशस्त्र किया। राष्ट्रीय एकता-अखण्डता के नायक लौह पुरुष, राजनीति में त्याग, संकल्प, मजबूत दृढ़ इच्छाशक्ति और जन स्वीकार्यता को समग्रता से परिभाषित किया। इनका व्यक्तित्व प्रेरणा देता है कि कठिन परिस्थितियों में भी अडिग बने रहना ही सफलता की कुंजी है। स्वंतत्र भारत के प्रथम गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल को उनकी पुण्यतिथि पर इस कृतज्ञ राष्ट्र की ओर से सादर नमन किया गया। उन्होंने भारत के पहले उप प्रधानमंत्री के रूप में प्रशासनिक दक्षता का परिचय दिया। भारतीय गणराज्य के संस्थापक, अभिभावक के रूप में सरदार वल्लभभाई पटेल  को हमेशा याद किया जाता हैं। इसके पूर्व राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर भी पुष्प अर्पित कर  श्रद्धा अर्पित की गई।
   इस अवसर पर वरीय उप समाहर्ता श्री अमित पटेल, प्रखंड विकास पदाधिकारी सदर सहित अन्य पदाधिकारी तथा पटेल विचार मंच के संयोजक श्री अनिल कुमार पटेल द्वारा भी माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।