कलेक्टर श्री कुमार ने की अंकुर अभियान की समीक्षा

कलेक्टर श्री कुमार ने की अंकुर अभियान की समीक्षा
-------------------------------------------------------
29 जुलाई से 8 अगस्त के बीच 32 हजार 500 पौधे रोपित किए जायेंगे
---------------------------------------------------------
दतिया। कलेक्टर संजय कुमार के अंकुर अभियान के तहत् जिले में वायुदूत एप पर पंजीकृत एवं एप पर पौधा लगाकर अपलोड़ किए गए पौधों की समीक्षा करते हुए कहा कि जिले में 29 जुलाई से 8 अगस्त तक लगभग विभिन्न विभागाें के सहयोग से 32 हजार 500 पौधे रोपित किए जायेंगे।
उक्त आशय की जानकारी कलेक्टर संजय कुमार ने अंकुर अभियान की सोमवार को आयोजित समीक्षा बैठक में दी। बैठक में अपर कलेक्टर एके चाॅदिल, सीईओ जिला पंचायत  अतेन्द्र सिंह गुर्जर सहित विभगाीय अधिकारी उपस्थित थे।
बैठक में विभागवार पौधे लगाने की तिथि एवं पौधों के लक्ष्य निर्धारित करते हुए सभी विभागाीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि पौधरोपण की तैयारियां शुरू कर दें। कलेक्टर ने कहा कि वायुदूत एप पर पंजीयन कराने के साथ पौधारोपण का कार्य भी किया जाये। उनहोंने विभागवार दिन एवं लक्ष्य निर्धारित करते हुए बताया कि जिले में होमगार्ड विभाग द्वारा 28 से 30 जुलाई तक वन विभाग द्वारा पांच हजार पौधे, 29 जुलाई को जल संसाधन विभाग द्वारा एक हजार पौधे, 1 अगस्त को ग्रामीण आजीविका मिशन द्वारा एक हजार पौधे, 2 से 3 अगस्त तक जनपद पंचायत दतिया, सेवढ़ा एवं भाण्ड़ेर में प्रति जनपद दो हजार पौधे, 3 अगस्त को नगर पालिका दतिया द्वारा 2 हजार पौधे और महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा तीन हजार पौधे, 4 से 8 अगस्त तक कृषि विभाग द्वारा 2 हजार पौधे, 5 अगस्त को शिक्षा विभाग द्वारा 6 हजार पौधे, 8 अगस्त को कलेक्ट्रेट परिसर में दो हजार और नगर पालिका सेवढ़ा, इन्दरगढ़, भाण्ड़ेर, बड़ौनी प्रति नगर पालिका 500 पौधे रोपित किए जायेंगे।कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि पौध रोपण के कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिकों को भी आमंत्रित किया जाये।उल्लेखनीय है कि दतिया जिले में अंकुर अभियान के तहत् 10 हजार लोगों ने पंजीयन कराकर विभिन्न प्रजातियों के 7 हजार पौधे रोपित किए है।
-