बिहार में माटी कला बोर्ड गठन पर बधाई। पटना

बिहार में माटी कला बोर्ड गठन पर बधाई।
पटना
  राष्ट्रीय जनता दल शिल्प कला प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष उमेश पंडित , पटना जिला अध्यक्ष वासुदेव पंकज ,महिला प्रदेश महासचिव शकुंतला प्रजापति ,लक्ष्मी कुमारी ,प्रेम कुमार ने संयुक्त बयान देते हुए कहा कि भारत के अन्य राज्यों की तरह बिहार में भी प्रजापति ,कुम्हार समाज (शिल्पियों)के उत्थान के लिए माटी कला बोर्ड की स्थापना की मांग लगातार हो रही थी उन्होंने कहा कि बिहार में प्रजापति समाज का 90 लाख की आबादी होने के बावजूद ना कोई राज्यसभा सदस्य ,लोकसभा सदस्य ,विधायक, विधान परिषद ,या निगम बोर्ड ,या आयोग ,का सदस्य नहीं है यहां तक कि बिहार में अन्य राज्यों की तरह माटी कला बोर्ड की स्थापना भी नहीं हुई है।
   अत, इन मांगों को लेकर एक ज्ञापन बिहार विधान पार्षद सह पूर्व शिक्षा मंत्री,सह पूर्व प्रदेश अध्यक्ष,राजद, डॉ, रामचंद्र पूर्वे जी को दिया ,तथा अनुरोध करते हुए कहा कि बिहार में प्रजापति,समाज ख़ास कर (शिल्पियों) की स्थिति को देखते हुए, मानसून सत्र में इसको पुरजोर तरीके से उठाया जाए।
   जिसको डॉ, रामचंद्र पूर्वे जी ने बिधान परिषद में पुरजोर तरीके से सरकार का ध्यान आकर्षित करते हुए बिहार में भी माटी कला बोर्ड गठन करने की मांग की।
      जिसकी संज्ञान लेते हुए माननीय उधोग मंत्री शाहनवाज हुसैन,ने तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर बिहार में भी माटी कला बोर्ड गठन करने की अनुमति दी है।
     इसके लिए पुरे बिहार के प्रजापति (शिल्पी )समाज डा, रामचन्द्र पूर्वे जी आभार व्यक्त, तथा बधाई देता है।