लगातार हो रहे बारिश के पानी से जलमग्न हुआ बाराचट्टी घरों में घुसा पानी ,प्रशासन व प्रतिनिधि मौन

लगातार हो रहे बारिश के पानी से जलमग्न हुआ बाराचट्टी 

 घरों में घुसा पानी ,प्रशासन व प्रतिनिधि  मौन

रिपोर्टः विनोद विरोधी

बाराचट्टी (गया).बारिश का मौसम आते ही सरकार के प्रतिनिधियों एवं पदाधिकारियों के तमाम वादे फीके पड़ जाते है .उनके द्वारा किये गये विकास पानी मे तैरकर बाहर हो जाता है .चुनाव के समय तरह -तरह के वादे करने वाले मुखिया, विधायक व सांसद देखने तक नही आते है.  स्थानीय पदाधिकारियों भी इस तरह के विपदाओं को टाल मटोल कर किसी प्रकार अपना नौकरी बचा लेते है .सरकार बड़े बड़े वादे को नजरअंदाज करते नही फिरते है ।
मामला स्थानीय बाराचट्टी प्रखण्ड मुख्यालय से महज कुछ ही दूरी पर बारिश के पानी ने सड़क समेत कई घरों को अपने आगोश में ले लिया है. जिससे आमलोगों की परेशानी बढ जा रही है.वे किसी प्रकार भूखे प्यासे रहकर अपने परिवार को छत पर रखकर गुजारा करने को मजबूर है. इधर, बाराचट्टी बाजार की बाईपास सड़क भी नवनिर्मित नदी में तब्दील हो गया है ।ग्रामीण सुरेंद्र प्रसाद केशरी ने बताया कि ये घटना आज की नही है बल्कि कई वर्षों से  इसको झेलते आ रहे है. इस पानी से निजात के लिए हमलोग विधायक, सांसद एवं प्रखड कार्यालय में भी जाकर आवेदन तक दिया लेकिन उसका कोई प्रभाव नही पड़ा . स्थानीय प्रतिनिधि आते है और देखकर चले जाते है .अन्ततः हमलोग आज जेसीबी मशीन से पानी निकालने का काम कर रहे है, ताकि सैकड़ो लोगो का जान बची रहे . उन्होंने यह भी कहा कि हमलोगों का किराना दुकान जिसमे रखे लाखो रुपये की सामान पानी मे समा गया जिससे हमलोग की जीविका पर चोट लगी है । पानी से प्रभावित लोगों में सुरेंद्र प्रसाद केशरी , दिनेश यादव , मंटू यादव , राजू प्रसाद केशरी तमाम सैकड़ो घर पानी से डूबे हुए है।
बता दे कि इस सड़क  की बदतर  स्थिति की चर्चा सुर्ख़ियों में भी रहा है  लेकिन यहां के जनप्रतिनिधो के कान में जूं तक नही रेंगती है .जब प्रतिनिधियों ने जनता के सामने अपना हाथ खड़ा कर दिया तब नागरिको को  खुद उतरना पड़ा है.
इस बाबत स्थानीय काहूदाग पंचायत  के वर्तमान मुखिया दीनानाथ प्रजापत से बात करने की कोशिश की. लेकिन मोबाइल बन्द होने के कारण बात नही हो सकी।वहीप्रखंड विकास पदाधिकारी पंकज कुमार ने कहा कि जांच कर निराकरण का प्रयास किया जा रहा है.