गया जिला को प्राप्त ईवीएम मशीन को प्लस टू उच्च विद्यालय हादी हाशमी में फर्स्ट लेवल चेकिंग (एफएलसी) के किए जा रहे कार्यों का निरीक्षण

गया जिला को प्राप्त ईवीएम मशीन को प्लस टू उच्च विद्यालय हादी हाशमी  में फर्स्ट लेवल चेकिंग (एफएलसी) के किए जा रहे कार्यों का निरीक्षण
                 गया, 03 अगस्त, 2021,
रिपोर्टःडीके पंडित
 जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत) सह जिला पदाधिकारी गया श्री अभिषेक सिंह द्वारा आगामी पंचायत चुनाव 2021 के मद्देनजर विभिन्न राज्यों से गया जिला को प्राप्त ईवीएम मशीन को प्लस टू उच्च विद्यालय हादी हाशमी  में फर्स्ट लेवल चेकिंग (एफएलसी) के किए जा रहे कार्यों का निरीक्षण किया। जिला पदाधिकारी ने उपस्थित अभियंताओं से किए जा रहे एफएलसी कार्य के संबंध में एक-एक बिंदुओं पर विस्तार से जानकारी प्राप्त किया।
   एफएलसी कार्य हेतु 12 अभियंता के टीम द्वारा तेजी से ईवीएम सेट मशीन का फर्स्ट लेवल चेकिंग का कार्य किया जा रहा है।
   जिला पदाधिकारी ने उपस्थित निर्वाचन आयोग के अभियंताओं तथा उप निर्वाचन पदाधिकारी को निर्देश दिया कि और अधिक संख्या में अभियंताओं के सहयोग के लिए कंप्यूटर ऑपरेटर को लगाकर एफएलसी कार्य में तेजी लावे। उन्होंने कहा कि एक अभियंता के साथ कम से कम तीन से चार कंप्यूटर ऑपरेटर तथा मजदूर को रखें। उपस्थित अभियंता द्वारा बताया गया कि 1 दिन में लगभग 400 ईवीएम सेट मशीन को एफ़एलसी का कार्य किया जा रहा है।
   एफएलसी कार्यस्थल पर कोविड-19 के प्रोटोकॉल का शत-प्रतिशत पालन कराया जाए। कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन ना हो इसे ध्यान रखें। 
   उन्होंने उपस्थित पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि एफएलसी कार्यस्थल पर बिना परिचय पत्र दिखाएं किसी भी व्यक्ति को प्रवेश नहीं दिया जाए। 
   निरीक्षण के क्रम में निदेशक डीआरडीए श्री संतोष कुमार, उप निर्वाचन पदाधिकारी, जिला सांख्यिकी पदाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।