राशन कार्ड धारियों को गुणवत्तापूर्ण सामग्री मिले सरकार की जवाबदेही :- त्रिपाठी

*राशन कार्ड धारियों को गुणवत्तापूर्ण सामग्री मिले सरकार की जवाबदेही :- त्रिपाठी*
पटना  19 दिसंबर 2020   
रिपोर्टः डीके पंडित       
बिहार के राजधानी पटना में      हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (से०) के मीडिया प्रभारी सह प्रदेश प्रवक्ता अमरेंद्र कुमार त्रिपाठी ने कहा कि हम सरकार से हर एक राशन कार्ड धारियों को गुणवत्तापूर्ण राशन मिले यह सरकार की जवाबदेही है । जरूरत पड़े तो इसके लिए सरकारी स्तर पर विशेष अभियान चलाने एवं दुकानों से मिल रहे सामग्री की जांच हो ।
     त्रिपाठी ने कहा कि राशन कार्ड का लाभ ज्यादातर गरीबों के लिए सस्ता और गुणवत्तापूर्ण राशन उपलब्ध कराना सरकार का लक्ष्य है । विशेष टीम का गठन किया जाए । टीम की जवाबदेही सुनिश्चित हो कि गरीबों को गुणवत्तापूर्ण अनाज दुकान से उन्हें प्राप्त हो रहा है कि नहीं । 
    त्रिपाठी ने कहा कि राशन कार्ड धारियों को गुणवत्तापूर्ण राशन उपलब्ध हो रहा है कि नहीं इसके लिए विशेष टीम द्वारा लिखित जांच रिपोर्ट की व्यवस्था एवं गलत जांच रिपोर्ट  देने वाले पदाधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की है 
    त्रिपाठी ने कहा कि विशेष टीम द्वारा उपभोक्ताओं से संपर्क कर खाद्य सामग्री की गुणवत्ता की जांच रिपोर्ट विभाग को प्राप्त होता है तो निश्चित तौर पर गरीबों को मिलने वाला राशन में गड़बड़ी की आशंका को दूर किया जा सकता है । गरीबों तक सरकार की योजना का सही लाभ उन तक पहुंचाने की जवाबदेही हम सभी की है।