अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद गया द्वारा रक्तदान शिविर*

अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद गया द्वारा रक्तदान शिविर*
रिपोर्टःडीके पंडित
गयाबिहार
              गया, 29 अगस्त, 2021, आज अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल, गया में *अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद गया द्वारा रक्तदान शिविर* का आयोजन किया गया। इस शिविर का उद्घाटन ज़िला पदाधिकारी, गया श्री अभिषेक सिंह द्वारा किया गया। 
              ज़िला पदाधिकारी ने इस संगठन का जिला प्रशासन, गया तथा गया जिलावासियों की ओर से धन्यवाद किया। उन्होंने गया जिलावासियों से अपील किया कि रक्तदान करने से ज़रूरतमंद लोगों को समय पर जान बच सकती है। जैसा हम जनते हैं *रक्तदान, महादान है।* एक मानव के लिए इससे बड़ा दान नहीं हो सकता है। उन्होंने जिलावासियों को बताया कि रक्तदान के संबंध में जो भी भ्रांतियां हैं, उससे बचें। रक्तदान करने से हम पूरी तरह सुरक्षित है। हमे हर 06 से 08 माह में रक्तदान करना चाहिए, इससे हमारे शरीर मे नया खून बनता है और यह खून हमारे सेहत के लिए फायदेमंद साबित होता है। साथ ही जिलाधिकारी ने युवाओं से अपील किया कि वे अधिक से अधिक रक्तदान कर मानव जाति की सेवा करें और किसी की जान बचाने में सहायता करें। 
             जिला पदाधिकारी ने कहा कि मानव अपने जीवनकाल में मानवहित के लिए रक्तदान कर ज़रूरतमंद मानव की सहायता कर सकता है। साथ ही यदि हम अपने जीवनकाल के बाद अपने नेत्रों का भी दान करें, तो उससे हम ऐसे नेत्रहीन/ज़रूरतमंद व्यक्ति के आखों की रौशनी पुनः वापस ला सकते हैं। उन्होंने बताया कि वे भी नेत्रदान कर चुके हैं। 
                जिलाधिकारी ने कहा कि हमे ऐसे प्लेटफार्म बनाना चाहिए, जहां से ज़रूरतमंद जिलावासियों को एक ही स्थान पर रक्तदान एवं अन्य शारीरिक दान का लाभ मिल सके। 
                आज रक्तदान शिविर में लगभग 13 युवाओं ने रक्तदान किया। 
                इस अवसर पर अधीक्षक, एएनएमएमसीएच, अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद गया के सदस्य सहित चिकित्सक एवं अन्य संगठन के सदस्य उपस्थित थे।