गुणवत्ता पूर्ण सामग्री से नही हो रहा है नाली का निर्माण , बीडीओ ने कहा- जांचोपरांत की जाएगी कारवाई

गुणवत्ता पूर्ण सामग्री से नही हो रहा है नाली का निर्माण , 
बीडीओ ने कहा- जांचोपरांत की जाएगी कारवाई
रिपोर्ट :विनोद विरोधी 

बाराचट्टी (गया)।सरकार की ड्रीम प्रोजेक्ट कही जाने वाली नल जल योजना को बिहार सरकार अपनी कामयाबी बता रही है ,वहीं इसकी  जमीनी स्तर  की हकीकत कुछ अलग ही बयां कर रही है  ।पता चलता है  कि नल जल के नाम पर पैसे की उगाही की जा रही है । 
मामला  मोहनपुर प्रखंड के पंचायत मुसैला की है ,जहाँ हर घर तक नल का जल नही पहुँच पा रहा है ।वहीं कुछ ग्रामीणों ने इसकी शिकायत संबंधित सचिव से किया तो उन्होंने साफ कहा कि हमलोग को सरकार आज तक वेतन नही मुहैया करा रही है । दूसरी ओर पंचायत के जगदीशपुर गांव में पंचायत समिति के पति प्रतिनिधि बृजनंदन कुमार के द्वारा नाली का निर्माण किया जा रहा है।. जिसका ग्रामीणों ने गुणवत्ता पूर्ण काम नही होने से इसका विरोध किया।. फिर भी न ईट बदली गयी ,न ही सीमेंट। साथ ही नाली के आधार यानि की तलहटी बहुत कम मात्रा में ढाला जा रहा है । नल जल के संबंध में वार्ड सदस्य बृजनंदन कुमार ने कहा कि हमलोगो से मुखिया राजदेव गोडैत ,संबंधित अभियंता रंजीत कुमार एवं पंचायत सेवक प्रत्येक काम मे कमीशन लेते है तो काम सही कहाँ से हो पायेगा ।इधर वार्ड नम्बर 10 की वार्ड सदस्य मंजू देवी बताती है कि नल जल का काम सचिव विकास कुमार के द्वारा कराया गया है ,हमेंकुछ पता नही है। नल जल को लेकर ग्राम हादे के ग्रामीण कुलदीप चौधरी  , कबूतरी देवी बताती है कि हमारे वार्ड में पांच वर्ष में केवल 10 दिन भी सही से पानी नही पहुच पाया है ।कई बार शिकायत के बावजूद अभी तक नल का जल लोगो तक पहुच पाया है। हमारे वार्ड ने 25 से 30 घर है प्रत्येक घर के लोग यहां मौजूद चापाकल से पानी पीते है ।अगर किसी कारणवश चापाकल खराब हो जाता है तो हमलोग पानी की किल्लत हो जाता है। साथ ही हमलोग अनेक बुनियादी सुविधाओं से वंचित है ।
मुसैला पंचायत के मुखिया पर लगे आरोप के संबंध में मुखिया रामदेव गोडैत बताते है कि पूरे पांच वर्षों में बिना हमसे पूछे सब काम कराया गया है नल जल में जितना पैसा आवंटित हुआ सबको दे दिया और बात रही कमीशन की तो ये सब हम पर लगाये गए आरोप बेबुनियाद है जिसकी जांच होनी चाहिए और कार्यवाई भी । 

उपरोक्त बातों के संबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी मोहनपुर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि जहां जहां नल जल की शिकायत है उसको जांच कर कार्यवाई करवाते है साथ ही उन्होंने बताया कि जगदीशपुर गांव में नाली के निर्माण में गुणवत्तापूर्ण सामग्री का उपयोग नही किया जा रहा है ,तो उसके किये टीम गठित कर जांचोपरांत कार्यवाई की जाएगी.