जिला पदाधिकारी गया श्री अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में मद्य निषेध एवं विनष्टीकरण विषय पर बैठक

जिला पदाधिकारी गया श्री अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में मद्य निषेध एवं विनष्टीकरण विषय पर बैठक 
      गया, 24 दिसंबर, 2020,
रिपोर्टः दिनेश कुमार पंडित
बिहार से
बिहार केजिला गया में  जिला पदाधिकारी गया श्री अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में मद्य निषेध एवं विनष्टीकरण विषय पर बैठक करते हुए आवश्यक निर्देश दिए गए।
              बैठक में जिला पदाधिकारी द्वारा मध निषेध एवं छापामारी में जब्त किए गए शराब इत्यादि के विनष्टीकरण पर प्रभावी कदम उठाने का निर्देश दिया गया। उन्होंने कहा कि मध निषेध सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। अतः जहां भी अवैध शराब निर्माण एवं शराब का सेवन की सूचना मिलती है वहां त्वरित गति से कार्रवाई करना सुनिश्चित की जाए। उन्होंने सहायक आयुक्त, मद्य निषेध को निर्देश दिया कि प्रत्येक 15 दिनों पर विनष्टीकरण का प्रस्ताव दे। विनष्टीकरण में विलंब को गंभीरता से लिया जाएगा। उन्होंने निर्देश दिया कि शराब अथवा इसे बनाने संबंधी पदार्थ की जब्ती के 90 दिनों के अंदर सारी प्रक्रिया पूर्ण किए जाएं। उन्होंने बताया कि अपर समाहर्ता, अपर समाहर्ता (विभागीय जांच) एवं जिला नजारत उप समाहर्त्ता को मामले की समीक्षा हेतु नामित किया है।
              जिला पदाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिया कि सरकारी कर्मी यदि शराब पीते हैं, शराब पीकर वारदात करते हैं, तो उनपर पूरी शख्त कार्रवाई होना आवश्यक है। उन्होंने शराब संबंधी जब्त वाहनों की नीलामी संबंधी कार्रवाई को शीघ्रता से करने का निर्देश दिया। 
              इस अवसर पर वरीय पुलिस अधीक्षक श्री राजीव मिश्रा ने संबंधित थाना अध्यक्ष, अनुमंडलीय पुलिस पदाधिकारी को निर्देश दिया कि छापामारी की संख्या में तेजी लाते हुए से संबंधित लोगों को गिरफ्त में लाया जाए। उन्होंने कहा कि शराब जब्ती से संबंधित कुछ मामले कई वर्षों से लंबित हैं इन पर शीघ्रता से कार्रवाई सुनिश्चित करें। उन्होंने अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी तथा अनुसंधान पदाधिकारी को निर्देश दिया कि लोक अभियोजक के साथ पूरी तरह समन्वय स्थापित करते हुए मामले को तेजी से चलाया जाए ताकि दोषी व्यक्ति को सजा दिलाई जा सके। उन्होंने जब्ती सूची बनाने में सावधानी बरतने का निर्देश दिया।