एस डी ओ गया सदर एवं डीपीओ ICDS के द्वारा संयुक्त रूप से दिप प्रज्ज्वलित कर उद्घाटन


एस डी ओ गया सदर एवं डीपीओ ICDS  के द्वारा संयुक्त रूप से दिप प्रज्ज्वलित कर उद्घाटन 
आज दिनांक 15/9/2021 
रिपोर्टः डीके पंडित
गयाबिहार
आकांक्षी ज़िला कार्यक्रम , नीति आयोग , गया, पोषण माह 2021 के अंतर्गत प्रखंड अभिशरन कार्य योजना पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन ज़िला परिषद् के सभागार में किया गया। कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन एस डी ओ गया सदर एवं डीपीओ ICDS  के द्वारा संयुक्त रूप से दिप प्रज्ज्वलित कर किया गया। आज के इस कार्यक्रम में गया ज़िला को कुपोषण एवं एनीमिया मुक्त बनाने पर चर्चा किया गया। पोषण हेतु विभिन्न संसाधनों का इस्तेमाल सभी विभागों के साथ मिलकर करने पर चर्चा किया गया। पोषण वाटिका लगाकर स्थानीय स्तर पर उपलब्ध पौस्टिक आहारों का इस्तेमाल करने पर जोर फिया गया।
अनेमिक बच्चो, गर्ववती महिलाओं, धात्री महिलाओं  एवं जरूरतमंदो को IFA की दवा , कृमिनाशक गोली ससमय उपलब्ध कराने पर चर्चा किया गया।
गया सदर की सीडीपीओ को आज के इस बैठक में नोडल घोषित किया गया एवं आगे होने वाली बैठक में पिछले बैठक की उपलब्धि एवं आज के समय में उसकी प्रगति प्रस्तुत करने पर चर्चा किया गया।
आज के इस बैठक में Save the Children  ने अपना सहयोग दिया एवं कार्यक्रम का सफल बनाने में अहम् योगदान दिया। मुकुल कुमार ने बैठक में नीति आयोग द्वारा दिए गए दिशा निर्देश को रखा एवं मानपुर गया में आंगनवाड़ी केंद्रों के साथ होने वाले कार्यो को विस्तार पूर्वक रखा।