मैदानी अमला आम जनता की समस्याओ को पूरी गंभीरता एवं संवेदनशीलता के साथ निराकरण करें

मैदानी अमला आम जनता की समस्याओ को पूरी गंभीरता एवं संवेदनशीलता के साथ निराकरण करें  
----------------------------------------
कलेक्टर ने समय-सीमा के पत्रों की बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश, 1 नवम्बर से शुरू होगा राजस्व अभिलेखों के शुद्धीकरण का अभियान
----------------------------------------
दतिया। कलेक्टर संजय कुमार ने समय सीमा के पत्रों की समीक्षा करते हुए सभी विभागों के जिला अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह अपने अधीनस्थ मैदानी अधिकारी एवं कर्मचारियों को निर्देशित करें कि शासन की मंशा के अनुरूप स्थानीय स्तर पर जन सामान्य की समस्याओं का पूरी गंभीरता एवं संवेदनशीलता के साथ सुनते हुए उनके निराकरण की कार्यवाही करें। कलेक्टर श्री कुमार मंगवार को न्यू कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में समय सीमा के पत्रो ंकी बैठक में विभागवार निराकृत किए गए प्रकरणों की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी कमलेश भार्गव, अपर कलेक्टर एके चाॅदिल, अनुविभागीय दण्ड़ाधिकारी दतिया अशोक सिंह चैहान, भाण्ड़ेर मोहम्मद इकबाल, सेवढ़ा अनुराग निगवाल, डिप्टी कलेक्टर सुश्री दीपशिखा भगत सहित जिला अधिकारीगण आदि उपस्थित थे। कलेक्टर ने जिला अधिकारियांे को निर्देश देते हुए कहा कि वह अपने अधीनस्थ मैदानी, अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देशित करें कि स्थानीय स्तर पर जन सामान्य की समस्याओं को पूरी गंभीरता एवं संवेदनशीलता के साथ सुनते हुए उसके निराकरण की कार्यवाही करें। समस्याओं के निराकरण मंे लापरवाही एवं रूचि न लेने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों के साथ-साथ जिला अधिकारियों के विरूद्ध भी कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कई विभागों के अधिकारी समय सीमा के पत्रांे की बैठक में अनुपस्थित रहने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि भविष्य में इसकी पुनरावृत्ति न हो इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए।
कलेक्टर ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान जी का प्रदेश के विभिन्न जिलों में जनदर्शन कार्यक्रम शुरू हो गया है। इस कार्यक्रम के दौरान वह जिले का भी भ्रमण कर सकते है। अतः सभी अधिकारी उनके विभाग द्वारा संचालित हितग्राही मूलक योजनाओं एवं विकास कार्यो से संबंधित प्रकरण लंबित न रहे निराकरण की कार्यवाही करें। चिन्हित सेवाओं में प्राप्त आवेदन देने पर सायं तक उनका निराकरण भी किया जायेगा। उन्होंने राजस्व अधिकारियों एवं संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि आगामी त्यौहारों को देखते हुए खाद्य पदार्थो में मिलावट का रोकने हेतु सघन रूप से अभियान चलाकर खाद्य पदार्थो के नमूने लें और मिलावट करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। उन्होंने राशन वितरण में अनियमित्ता वरतनें एवं कालाबजारी करने वाले दुकानदारों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराई जाए। भू-माफियाओं एवं अवैध उत्खनन करने वालों के विरूद्ध भी सख्ती से कार्यवाही करें। कलेक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री जी के मंशा के अनुरूप 1 नवम्बर से 15 नवम्बर तक राजस्व अभिलेखों के शुद्धीकरण का अभियान चलाया जायेगा। इसके लिए सभी अनुविभागीय दण्ड़ाधिकारी प्रकरणों को चिन्हित कर उनकी अशुद्धियों को दूर कने का कार्य शुरू कर दें। कलेक्टर ने कहा कि 27 सितम्बर को जिले में भी शत प्रतिशत प्रथम डोज के वैक्शीनेशन का कार्य पूर्ण करना है इसके लिए सभी तैयारियां शुरू कर दी जाए। जिसमें स्थानीय जनप्रतिनिधियों आदि का भी सहयोग ले।