टीकाकरण महा अभियान में शतप्रतिशत लोगों को लगेगा कोरोना का प्रथम डोज

टीकाकरण महा अभियान में शतप्रतिशत लोगों को लगेगा कोरोना का प्रथम डोज
----------------------------------------------------
दतिया। राज्य शासन की मंशा के अनुरूप दतिया जिले में 26 एवं 27 सितम्बर  को टीकाकरण महा अभियान संचालित किया जायेगा। जिससे जिले में प्रथम टीकाकरण का शतप्रतिशत कार्य पूर्ण कर लिया जायेगा। उक्त आशय की जानकारी कलेक्टर  संजय कुमार ने न्यू कलेक्ट्रेट के बैठक कक्ष में आयोजित प्रेस वार्ता में दी।इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  कमलेश भार्गव, अपर कलेक्टर  एके चाॅदिल, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. आरबी कुरेले, उप संचालक जनसम्पर्क  अनूप सिंह भारतीय, एसीईओ जिला पंचायत धनंजय मिश्रा, जिला टीकाकरण अधिकारी डाॅ. डीके सोनी सहित मीडिया प्रतिनिधि उपस्थित थे।
कलेक्टर संजय कुमार ने बताया कि जिले में 89 प्रतिशत लोगाें को अर्थात 5 लाख 40 हजार को प्रथम टीका जबकि 23 प्रतिशत लोगाें अर्थात 1 लाख 40 हजार को द्धितीय डोज लगाया जा चुका है। कलेक्टर ने बताया कि शेष रहे 11 हजार लोगों को प्रथम डोज का टीका 26 एवं 27 सितम्बर को टीकाकरण महा अभियान के तहत् लगाया जायेगा। कलेक्टर ने बताया कि टीकाकरण महा अभियान के दौरान प्रथम टीका के साथ जिन्हें दूसरा टीका लगना है। उन्हे द्धितीय टीका निरंतर लगते रहेंगे।कलेक्टर संजय कुमार ने कहा कि शासन की जन कल्याणकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों, टीकाकरण अभियान को आम जनता तक पहुंचाकर उन्हें लाभ दिलाने में मीडिया की अहम् भूमिका है। अतः मीडिया के माध्यम से लोगों से अपील है कि जिन्होंने प्रथम टीका अभी तक नहीं लगवाया है वह 26 एवं 27 सितम्बर को आयोजित टीकाकरण महा अभियान में प्रथम टीका लगवाकर जिले में शतप्रतिशत प्रथम टीकाकरण के कार्य पूर्ण होने में सहयोग दें। कलेक्टर ने कहा कि मानव इतिहास में पहलीवार वृहद स्तर पर कोरोना से बचने हेतु टीकाकरण किया गया है।
ऐसे लोग जिन्हे प्रथम टीका अभी तक नहीं लगा है वह टीका अवश्य लगवा लें कलेक्टर संजय कुमार ने जिले के नगारिकों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना से बचाव का एक मात्र साधन टीकाकरण है। जिन्होंने अभी तक कोरोना का प्रथम टीका नहीं लगवाया है वह 26 एवं 27 सितम्बर को टीकाकरण महा अभियान के तहत् प्रथम टीका अवश्य लगवा लें एवं ऐसे लोग जिन्होंने प्रथम टीका लगवा चुके है वह ड्यू तिथि पर दूसरा टीका लगवा कर अपने जीवन को सुरक्षा कवच दें।कलेक्टर ने लोगों से कहा कि वह कोविड अनुकूल व्यवहार करें, मास्क पहने हाथों को सेनेटाईज कर सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें।