आजादी के अमृत महाउत्सव के अंतर्गत आजाद इंटर कॉलेज में विधिक साक्षारता शिविर सम्पन्न

आजादी के अमृत महाउत्सव के अंतर्गत आजाद इंटर कॉलेज में विधिक साक्षारता शिविर सम्पन्न
---------------------------------------------------------
नशा एक सामाजिक बीमारी है इसका सेवन न करे- मुकेश रावत अपर जिला न्यायाधीश 
---------------------------------------------------
दतिया|राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली एवं म.प्र. राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर के निर्देशानुसार एवं  प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं अध्यक्ष आर.पी.शर्मा के निर्देशानुसार एवं अपर जिला न्यायाधीश एवं सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मुकेश रावत जी के मार्गदर्शन में आज मंगलवार को आजाद इंटर कॉलेज दतिया में नशा मुक्ति विषय पर विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया।
 मुकेश रावत अपर जिला न्यायाधीश द्वारा बताया गया कि प्रत्येक व्यक्ति के माध्यम से सम्पूर्ण समाज को सुधारा जा सकता है।ओर नशा से होने बाली समस्या का हल किया जा सकता है।चाहे वह नशा मुक्ति अभियान हो या समाज सुधार का कोई भी उद्देश हों।हमें संकल्प लेने की जरूरत है।नशे के कारण इंसान सही और गलत का फर्क भूल जाता है।और अपने परिवार से मानसिक और जज़्बाती तौर पर कोसों दूर चला जाता है।जो लोग नशे की लत में पड़ जाते है, उन्हें लगता है की नशा करके उनके सारे दुखों पर पूर्णविराम लग जायेगा। लेकिन वास्तविक में यह सोच अत्यंत गलत है। लोग अपने दुखो को भुलाने के लिए शराब का सहारा लेते है जिसमे न उनका भला होता है न परिवार का न समाज का। अत्यधिक शराब के सेवन से इंसान का लिवर ख़राब हो सकता है और सिगरेट, तम्बाकू से कैंसर जैसी भयानक बीमारियां उत्पन्न होता है। ज़िन्दगी में मनुष्य को खुशियां और ज्ञान बाटना चाहिए न की नशा।साथ मे छात्र छात्राओं के लिए कानून की महत्त्वपूर्ण जानकारी दी ।उन्होंने कहा कि बच्चों के लिए चार बाते अति महत्त्वपूर्ण होती है। कोरोना से सुरक्षा, नशा मुक्त समाज, शिक्षा में मेहनत और अपने लिए न्याय जैसे आवश्यक बिंदुओं पर उन्होंने समझाइए दी।ओर बताया कि हमे समाज को नशा मुक्त बनाना है।
उक्त विधिक साक्षारता शिविर में  संजय भार्गव संचालक नशा मुक्ति केंद्र, रामजी राय (पीएलव्ही),डॉ0 अनीता बुन्देला, डॉ0 रविन्द्र श्रीवास्तव,रवि भूषण खरे,एड0 काजल सिंह बुन्देला, अशोक परिहार,महेंद्र शर्मा सहित आजाद इंटर कॉलेज दतिया का स्टाफ उपस्थित रहा।