डीएम ने आज कुल 16 मामलों की सुनवाई की

 डीएम ने आज कुल 16 मामलों की सुनवाई की
             गया, 29 अक्टूबर, 2021,
रिपोर्टः डीके पंडित
गयाबिहार
 *लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम, 2015 द्वितीय अपील के तहत ज़िला पदाधिकारी, गया श्री अभिषेक सिंह द्वारा आज कुल 16 मामलों की सुनवाई की गई, जिसमें कुछ मामलों का निष्पादन ऑन द स्पॉट किया गया।* 
             अपीलार्थी राम उदय सिंह, गया द्वारा घर के रास्ते को अतिक्रमण कर बंद किए जाने के संबंध में शिकायत दर्ज की गई थी। पूर्व की सुनवाई के क्रम में जिला पदाधिकारी द्वारा अंचल अधिकारी, नगर को निर्देश दिया गया था कि आवेदक के मामले की जांच कर सही पाए जाने पर अतिक्रमणमुक्त करना सुनिश्चित करेंगे। आज सुनवाई में अंचल अधिकारी, नगर द्वारा बताया गया कि प्रश्नगत रास्ते को अतिक्रमणमुक्त करा दिया गया है। अपीलार्थी संतुष्ट हैं। 
             अपीलार्थी सुनीता कुमारी, मानपुर द्वारा फल्गु नदी में अनाधिकृत रूप से निर्माण कार्य किए जाने के संबंध में वाद दायर किया गया था। आज सुनवाई में जिला पदाधिकारी द्वारा थानाध्यक्ष, मानपुर को इस संबंध में सघन जांच करते हुए सही पाए जाने पर दोषी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया। 
             अपीलार्थी विनोद कुमार, खिजरसराय द्वारा खिजरसराय प्रखंड के सामुदायिक भवन को अनाधिकृत रूप से अतिक्रमण कर लिए जाने के संबंध में शिकायत दर्ज की गई थी। जिला पदाधिकारी द्वारा अंचलाधिकारी, खिजरसराय को मामले की जांच कर दोषी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करते हुए अतिक्रमणमुक्त करा कर पंचायत सचिव को सौंपने का निर्देश दिया। 
             अपीलार्थी द्वारिका प्रसाद, गया द्वारा वरीय वेतनमान भुगतान नहीं किए जाने के संबंध में शिकायत दर्ज की गई थी। जिला पदाधिकारी द्वारा जिला शिक्षा पदाधिकारी को पूर्व में इस संबंध में जांच कर भुगतान करने की कार्रवाई हेतु निर्देशित किया गया था। आज सुनवाई में जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि श्री प्रसाद को लंबित वरीय वेतनमान का भुगतान कर दिया गया है। अपीलार्थी संतुष्ट हैं।