मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया विभागीय योजनाओं की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश

मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया विभागीय योजनाओं की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश
पीडब्ल्यूडी, पीएचई और नगरपालिका अधिकारियों द्वारा लंबित कार्यों पर नाराजगी व्यक्त की

 

शिवपुरी/ खेल और युवा कल्याण, तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार विभाग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने सोमवार को शिवपुरी भ्रमण पर आयीं। इस दौरान उन्होंने कई कार्यक्रमों में भाग लिया। इसके बाद उन्होंने जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में विभागीय योजनाओं की समीक्षा बैठक में भाग लिया और लोक निर्माण विभाग, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी और नगर पालिका के अधिकारियों को कार्य लंबित रहने पर नाराजगी व्यक्त की और आवश्यक निर्देश दिए।
बैठक में राज्यमंत्री दर्जा श्री प्रहलाद भारती, पुलिस अधीक्षक श्री राजेश सिंह चंदेल, अपर कलेक्टर श्री उमेश प्रकाश शुक्ला, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री उमराव सिंह मरावी सहित अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारीगण उपस्थित थे।
मंत्री श्रीमती सिंधिया ने मड़ीखेड़ा डेम में आने वाले पेयजल की शहर में की जा रही व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने वार्ड वार पेयजल की समीक्षा करते हुए कहा कि आमजन को समय पर पेयजल उपलब्ध कराया जाए। पेयजल के कार्य में लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर को चार जोन में विभाजित कर सुचारू रूप से आमजन को पेयजल उपलब्ध कराने की व्यवस्था की जाए। उन्होंने थीम रोड पर गंदगी मिलने पर उसे तुरंत साफ कराने के निर्देश मुख्य नगर पालिका अधिकारी को दिए। उन्होंने शिवपुरी के ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल की सप्लाई की भी समीक्षा की। हैण्डपंप खनन कार्य में लापरवाही बरतने पर सबंधित अधिकारी को समय-सीमा में कार्य पूर्ण किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने में निर्मित होने वाली नवीन सड़कों में होने वाले गड्डों की समीक्षा की। इस दौरान छत्री रोड पर निर्मित सड़क पर होने वाले गड्डों की पेंच रिपयरिंग के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए।
मंत्री श्रीमती सिंधिया ने संजीवनी क्लीनिक की समीक्षा के दौरान 15 दिवस में भूमि का चिंहाकन कर आवश्यक कार्यवाही के सीएमएचओ को निर्देश दिए। उन्होंने लंबित नामांतरण प्रकरणों की समीक्षा की और संबंधित अधिकारी को 30 दिवस में प्रकरणों के निराकरण उपरांत डेटा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने ट्रांसपोर्ट नगर का विस्थापन, थीम रोडत्र पर प्रमुख चौराहे पर ट्रेफिक सिंग्नल हेतु रोड़ कटिंग एवं झांसी तिराहे से हवाई पट्टी रोड़ की भी समीक्षा की।