कचनारिया में ग्रिड से चिपका ऑपरेटर मौके पर मौत , ग्रामीणों ने किया हंगामा

कचनारिया में ग्रिड से चिपका  ऑपरेटर मौके पर मौत , ग्रामीणों ने किया हंगामा

 

उज्जैन के पास तराना तहसील क्षेत्र के ग्राम कचनारिया में बिजली ग्रीड ऑपरेटर की दर्दनाक मौत हो गई। घटना की खबर लगते ही ग्रामीण भड़क गए। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस और आला अधिकारियों ने बिजली विभाग के कार्यालय पर पहुंचकर ग्रामीणों को शांत करवाया। भूपेंद्र की मौत का दर्दनाक वीडियो भी सामने आया।

बुधवार सुबह 8:30 बजे ग्रिड ऑपरेटर भूपेंद्र सिंह की डीपी में चिपकने से मौत को लेकर परिजनो ने आरोप लगाया की मृतक ग्रिड ऑपरेटर था इसके बाद भी लाइन को ठीक करने के लिए भूपेंद्र को ऊपर चढ़ाया जिसके कारण लापरवाही में उसकी जान चली गई। घटना का वीडियो भी सामने आया है जिसमे मृतक ग्रिड पर चिपका हुआ दिखाई दे रहा है परिजनों ने आरोप लगाया की बॉडी 3 घंटे तक ग्रिड में फसी रही इसके बावजुद कोई भी उसे उतारने नहीं आया। ग्रामीणों ने बॉडी को उतार कर बिजली विभाग के बाहर बॉडी रख धरना दिया। तहसीलदार व प्रभारी एसडीएम ने मामले को शांत करवाया और दोषियों के खिलाफ कार्यवाही का आश्वासन दिया।

MPEB के सुपरवाईजर और लाइन मेन का था काम

दरअसल हादसे के बाद मौके पर पहुँचे तराना तहसील के तहसीलदार व प्रभारी एसडीएम वर्मा ने कहा कि बिजली विभाग के कर्मचारी भूपेंद्र ग्रीड पर सुधार कार्य हेतु चढ़े थे, हालांकि ये कार्य MPEB के सुपरवाईजर का था जिनके विरुद्ध कार्य के प्रति लापरवाही हेतु कार्रवाई की जाएगी, मृतक भूपेंद्र के परिवार में एक व्यक्ति को नौकरी, मृतक की पत्नी को वे शासकीय वे पेंशन 4 लाख मुआवजा व 3 लाख बीमा क्लेम देने के लिए MPEB की और से प्रकरण बनवाया जा रहा है।

तराना थाना प्रभारी भीम सिंह पटेल ने जानकारी देते हुए कहा कि सुबह डायल 100 के माध्यम से सूचना मिली थी कचनारिया ग्रीड पर विभाग के कमर्चारी की करंट लगने से मौत हुई है, मर्ग कायम कर मामले को विवेचना में लिया है और शव का पीएम करवाकर परिजनों के सुपुर्द किया है।