काटे गए सड़कों को 5 दिनों के अंदर रिस्टोर करें कार्यपालक अभियंता आर सी डी

*काटे गए सड़कों को 5 दिनों के अंदर रिस्टोर करें कार्यपालक अभियंता आर सी डी*

◆ *पाइप लाइन बिछाने के दौरान काटे जाने वाले सड़कों को पाइप लाइन बिछाने के साथ-साथ सड़को को भी करें रिस्टोर*

◆ *काटे गए सड़कें तथा बिछाए जा रहे हैं पाइपलाइन एक प्रतिदिन अधतन स्थिति के साथ, नगर आयुक्त को करे रिपोर्ट*

 

        गया, 23 दिसंबर 2022, 

रिपोर्टः डीकेपंडित गयाबिहार 

जिला पदाधिकारी गया डॉक्टर त्यागराजन एसएम के अध्यक्षता में गया शहरी क्षेत्र में जलापूर्ति हेतु बिछाया जा रहे पाइपलाइन के अद्यतन स्थिति के संबंध में समीक्षा बैठक की गई। बैठक में जिला पदाधिकारी ने सख्त हिदायत दिया कि बुडको द्वारा पाइपलाइन बिछाने हेतु जितने भी सड़के काटे गए हैं, उसे 5 दिनों के अंदर आरसीडी रिस्टोर करवाना सुनिश्चित कराएं। इसके उपरांत जिला पदाधिकारी ने यह भी कहा कि पाइप लाइन बिछाने हेतु जो भी सड़क के काटे जाएंगे उसे उसी समय साथ-साथ मरम्मत करवाने का निर्देश दिए। उन्होंने आरसीटी को कहा कि कम से कम मोरम डालते हुए सड़क को मोटरेबल बनावे। जिससे आवागमन सुचारू रह सके।

        उन्होंने कहा कि बुडको को निर्देश दिया कि जैसे जैसे सड़के काटी जा रही, उसकी मरम्मत हेतु साथ साथ आरसीडी विभाग को एनओसी देते रहें ताकि आरसीडी विभाग काटी गई सड़कों को साथ साथ मोटरेबल बना सके। उन्होंने कहा कि वुडको के कार्यपालक अभियंता तथा आरसीडी के कार्यपालक अभियंता के आपस में समन्वय में कमी रहने के कारण सड़को की मरामति काफी धीमी है, जिसके कारण आम लोगो को ट्रैफिक जाम की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। 

        जिला पदाधिकारी ने सख्त हिदायत दिया कि पटना गया की मुख्य सड़क जो रामशिला रामकुंड के पास जर्जर स्थिति में है/ सड़के काटी गई है, उसे और अधिक मैन पावर लगाते हुए शिफ्ट बढ़ा करके 5 दिनों में पाइप लाइन बिछाने का कार्य करें इसके साथ ही उन्होंने आरसीडी को निर्देश दिया कि जिन जिन पैच का कार्य पूर्ण होते जा रहा है, वहां मोरम बिछाते हुए मोटरेबल बनाते चले, ताकि यात्रियों को कम से कम कठिनाइयों का सामना करना पड़े।

        इसके साथ ही उन्होंने चांद चौरा कोइरी बारी वाली सड़क तथा  ज़िला स्कूल से चांद चौरा होते हुए मंगलागौरी जाने वाली सड़क, पाइप लाइन बिछाने हेतु काटी गई है, परंतु अब तक लीकेज रहने के कारण लेवलिंग नहीं किया गया है। जिला पदाधिकारी ने कार्यपालक अभियंता बुडको को निर्देश दिया कि 24 घंटे के अंदर लीकेज को ठीक करावे इसके साथ ही उन्होंने आरसीडी को निर्देश दिया कि 2 दिनों के अंदर दोनों सड़कों को मोरम डालते हुए मोटरेबल बनावे। 

        जिला पदाधिकारी ने वुडको एवं आरसीटी के कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया कि दोनों पदाधिकारी काटे जा रहे सड़को का प्रतिदिन जॉइंट विजिट करते हुए तेजी से सड़क को रिस्टोर कराने का कार्य करें। उन्होंने यह भी कहा कि प्रतिदिन व्हाट्सएप ग्रुप में काटी जा रही सड़कों की विवरण इस फोटो के साथ डालें तथा आरसीडी भी प्रतिदिन रिस्टोर किए जा रहे सड़कों कोई विवरण इस फोटो के साथ डालें।

          उन्होंने नगर आयुक्त गया नगर निगम को निर्देश दिया कि प्रतिदिन संध्या को दोनों कार्यपालक अभियंता के साथ नियमित रूप से कार्य प्रगति की समीक्षा करते रहें।