स्वतंत्रता संग्राम का शंखनाद करने वाले गैंदसिंह का बलिदान अविस्मरणीय है - विधायक छन्नी साहू

*स्वतंत्रता संग्राम का शंखनाद करने वाले गैंदसिंह का बलिदान अविस्मरणीय है  - विधायक छन्नी साहू* 

 *नित्या न्यूज़ -रिपोटिंग टेमन बोरकर ब्यूरो चीफ राजनांदगाव* 


0 विधायक ने की सामाजिक भवन के लिए 4 लाख की घोषणा, लोकार्पण और भूमिपूजन भी संपन्‍न

0 शक्ति दिवस पर विभिन्‍न ग्रामों में हुए आयोजन 

राजनांदगांव। 

खुज्‍जी विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों में शक्ति दिवस के उपलक्ष्‍य में कार्यक्रम आयोजित हुए। विधायक श्रीमती छन्‍नी चंदू साहू इन कार्यक्रमों में अतिथि बतौर शामिल हुईं। उन्‍होंने इन आयोजनों के दौरान शहीद श्री गैंदसिंह जी को सादर श्रद्धांजलि अर्पित कर उनका स्मरण किया।

शक्ति दिवस के अवसर पर ग्राम बरबसपुर, परेवाडीह और बड़गांव में कार्यक्रम आयोजित किए गए थे। यहां अतिथि के रुप में पहुंची विधायक श्रीमती छन्‍नी साहू का ग्रामीणों ने स्‍वागत कर अभिनंदन किया। अलग-अलग इन कार्यक्रमों में विधायक श्रीमती साहू ने घोषणाएं भी की और निर्माण कार्यों का लोकर्पण भी किया। 

इस दौरान विधायक श्रीमती छन्‍नी चंदू साहू ने कहा कि, अंग्रेजों के विरुद्ध स्वतंत्रता संग्राम का प्रथम शंखनाद करने वाले परलकोट के जमींदार का बलिदान अनूठा और अविस्मरणीय है। जल-जंगल और जमीन का हक मांगने वाले बस्तरवासी आज भी उनका स्मरण कर गौरवान्वित महसूस करते हैं। उन्‍होंने आयोजनों के लिए सामाजिकजनों की प्रशंसा की। उन्‍होंने कहा कि, अपनी सांस्‍कृतिक परंपरा को सहेजा जाना आवश्‍यक है जिसमें आदिवासी समुदाय सदैव ही सक्रिय और समर्पित रहा है। 

इन आयोजनों में किसान नेता चंदू साहू, कांग्रेस कार्यकर्ता प्रताप धावडे, महेंद्र साहू , श्रीमती विभूति साहू , सरपंच रोहित नेताम, पूर्व सरपंच डेविड नायक, रामदीन रावटे, रामदास मलिया, लक्ष्मीचंद सांखला, भागीराम रावटे, परेवाडीह सरपंच श्रीमती सेल बाई, विजय लाल, तीरथ लाल गोटा, गौतम चुरेंद्र, सरपंच बरबसपुर रुपेश, मनसुखलाल सहित समस्त ग्रामवासी भी उपस्थित रहे। 

0 विकास कार्यों की मिली सौगात
विधानसभा क्षेत्र में शक्ति दिवस के आयोजनों के बीच विधायक श्रीमती छन्‍नी साहू ने विकास कार्यों को आगे बढ़ाते हुए ग्राम बरबसपुर में हल्बा समाज के भवन के लिए 4 लाख की घोषणा की। इसी तरह ग्राम परेवाडीह में 5 लाख के सामुदायिक भवन का विधायक के हाथों हुआ। इसी क्रम में उन्‍होंने ग्राम बड़गांव में भी 4 लाख के महिला भवन का भूमिपूजन और सामाजिक भवन में शौचालय निर्माण हेतु 1 लाख रुपये की घोषणा भी की। 
-----------