ग्रामीण युवाओं का सर्वांगीण विकास नेहरू युवा केंद्र का मुख्य उद्देश्य।*


*ग्रामीण युवाओं का सर्वांगीण विकास नेहरू युवा केंद्र का मुख्य उद्देश्य।*
गयाबिहार रिपोर्टः डीकेपंडित पंडित
युवा एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार नेहरू युवा केंद्र गया के द्वारा जिला स्तरीय पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन जिला युवा अधिकारी श्री सुशील करोलिया जी के अध्यक्षता में गया संग्रहालय गया में आयोजित किया गया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में गया जिला के महापौर वीरेंद्र कुमार उर्फ गणेश पासवान,श्री गंगा समग्र के राष्ट्रीय सचिव 
रामा शंकर सिन्हा, ज्ञान प्रकाश सर, डॉ बी डी शर्मा ,सेवा भारती जिला अध्यक्ष श्री राहुल दत्ता ,समाजसेवी श्री संजू साव ,श्री हरिशंकर सर, संतोष सर , श्री पशुपतिनाथ उपमन्यु श्री जितेंद्र कुमार रूपेश वर्मा सुरेंद्र कुमार तिवारी जी,अभाविप के विभाग संगठन मंत्री पशुपतिनाथ उपमन्यु के द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

मुख्य अतिथि गणेश पासवान ने कहा कि आज इस युग में युवा तेजी से आगे बढ़ रहे हैं और नेहरू युवा केंद्र युवाओं के लिए प्लेटफार्म तैयार करती है जो कि सराहनीय कार्य है वही ज्ञान सर ने कहा कि जी-20 के अध्यक्षता हमारे देश के लिए गौरव की बात है और उन्होंने युवाओं से अपील की आप नेहरू युवा केंद्र से जुड़कर कार्य संस्कृति कार्य में खेलकूद के माध्यम से ऐसे ही देश की सेवा करते रहें। श्री रमाशंकर सिन्हा ने कहा कि आज की युवा पीढ़ी जिस प्रकार हमारे देश को आगे बढ़ाने में दिन रात मेहनत कर रहे हैं जो देश के लिए सराहनीय है कार्यक्रम में विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया गया। गणेश बन्ना से शुरुआत होने के उपरांत छठ माता के गीत की प्रस्तुति की गई कृष्ण सुदामा की मित्रता की प्रस्तुति की गई एवं g20 मिशन लाइव एवं मोटा अनाज पर बच्चों के द्वारा भाषण का कार्यक्रम का आयोजन हुआ समस्त राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवकों को एवं प्रतिभागियों को मैं मिंटू प्रशस्ति पत्र एवं मेडल एवं टी-शर्ट देकर सम्मानित किया गया।

मंच का संचालन शिवेन्द्र कुमार माली एवं धन्यवाद ज्ञापन पवन मिश्रा के द्वारा किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में  जितेंद्र देव गुप्ता, अभाविप के प्रदेश सह-मंत्री सूरज सिंह,प्रफुल्ल चन्द्र,अमित यादव,मानवेंद्र कुमार,ऋषभ राज, कौशलेंद्र कुमार, शशांक मिश्रा, रवि राज शुभम राज, गुड्डू कुमार ,विशाल कुमार, भानु कुमार ,शिवनंदन दास ,रविशंकर सिन्हा ,अशोक कुमार ,रजनीकांत, पिंटू, सौरव कुमार,रोहन कुमार, मुकेश कुमार, सोनी कुमारी, प्रीति कुमारी ,अंजली कुमारी ,तारा चक्रवर्ती ,स्वाति कुमारी, सोनी कुमारी, खुशबू कुमारी, नीतू कुमारी, अर्चना देवी अहम योगदान रहा साथ ही साथ चौबीसों प्रखंड के हजारों हजार की संख्या में युवा युवती युवा मंडल के सदस्य सम्मिलित हुए।