आज ज़िला पदाधिकारी गया डॉ त्यागराजन एसएम ने गर्मी के मौसम में संभावित होने वाले पेयजल समस्या से निजात को लेकर टनकुप्पा के स्थानीय जनप्रतिनिधियों/ मुखिया जी एवं प्रखंड स्तर के पदाधिकारियों क

आज ज़िला पदाधिकारी गया डॉ त्यागराजन एसएम ने गर्मी के मौसम में संभावित होने वाले पेयजल समस्या से निजात को लेकर टनकुप्पा के स्थानीय जनप्रतिनिधियों/ मुखिया जी एवं प्रखंड स्तर के पदाधिकारियों के साथ बैठक 

गया, 08 अप्रैल 2023, 
रिपोर्टः डीकेपंडित गया बिहार

टनकुप्पा प्रखंड मुख्यालय में आज ज़िला पदाधिकारी गया डॉ त्यागराजन एसएम ने गर्मी के मौसम में संभावित होने वाले पेयजल समस्या से निजात को लेकर टनकुप्पा के स्थानीय जनप्रतिनिधियों/ मुखिया जी एवं प्रखंड स्तर के पदाधिकारियों के साथ बैठक की गई। 
     ज़िला पदाधिकारी ने जनप्रतिनिधियों से प्रखंड के सभी वार्ड में नलजल योजना की स्थिति की जानकारी लिया। क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में पीएचडी विभाग द्वारा संचालित जलमिनार, जल आपूर्ति की मिली शिकायत को लेकर डीएम ने पीएचईडी के पदाधिकारियों को फटकार लगाई। एक सप्ताह के भीतर सभी आपूर्ति केन्द्र की मरम्मत कर पेयजल चालू करने का सख्त निर्देश दिए। बैठक में बताया गया कि इस प्रखंड में मिनी जलापूर्ति योजना भी लगभग 1 साल से बंद है। जिला पदाधिकारी ने कार्यपालक अभियंता पीएचडी को मिली जलापूर्ति योजना को चालू करवाने का निर्देश दिए बैठक में टनकुप्पा प्रखंड के डिब्बर पंचायत के वार्ड संख्या 5 में नल जल योजना में बिना काम पूर्ण किये पैसा निकासी के मामला आने पर जिला पदाधिकारी में प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी टनकुप्पा को निर्देश दिया कि उक्त योजना का पूर्व में किए गए एमडी बुक का मिलान करते हुए राशि की वसूली करें तथा संबंधित वार्ड सचिव तथा अन्य के विरुद्ध 3 दिनों के अंदर जांच उपरांत कानूनी कार्रवाई करें।
     टनकुप्पा बाजार में जलमिनार से टनकुप्पा बाजार वार्ड संक्ष्या 12 में जलपूर्ति बंद रहने,की शिकायत पर पीएचईडी के अधिकारियों को डाट लगाया। संवेदक के उपर कारवाई करने को कहा। चेतावनी देते हुए निर्देश दिया कि पेयजल तंत्र को दुरूस्त करें। किस भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
          बैठक में उप विकास आयुक्त श्री विनोद दुहन,डीपीआरओ राजीव कुमार, बीडीओ इंद्राणी कुमारी, पीएचडी विभाग  कार्यपालक अभियंता राघवेन्द्र कुमार, सहायक अभियंता मौसमी कुमारी  समेत प्रखंड के सभी पंचायत के मुखिया आदि शामिल हुए।