मनरेगा कार्यालय से गायब रहे अधिकांश कर्मी*

*पीआरएस के द्वारा नही किया जा रहा रोस्टर का पालन*
*मनरेगा कार्यालय से गायब रहे अधिकांश कर्मी*
 *पीआरएस ने कहा- हम हैं तो सब हैं*
 *प्रखंड मुख्यालय में रहकर दलालों के सहारे पंचायत के योजनाओं का करते है क्रियान्वयन* 
रिपोर्टः डीकेपंडित गयाबिहार
गया ।जिले के बाराचट्टी प्रखंड मुख्यालय अंतर्गत मनरेगा भवन में बुधवार को कई कर्मी गायब दिखे इस पर संवाददाता के द्वारा फोटो लिए जाने पर मनरेगा भवन में आराम फरमा रहे प्रखंड के बीबीपेसरा पंचायत में कार्यरत पीआरएस संजीत कुमार सभी कर्मियों की जिम्मेदारी लेते हुआ कहा कि हम है तो सब है। उक्त पीआरएस खुद जिन्हे पंचायत मुख्यालय में रहकर कार्य करना था वे प्रखंड कार्यालय में आराम करते दिखे।

*पंचायत मुख्यालय में न रहकर प्रखंड कार्यलय से पीआरएस करते हैं कार्य* - पंचायत मुख्यालय में रहकर कार्य करने के लिए लगभग सभी विभाग के कर्मियों के लिए कई बार रोस्टर बनाए गए लेकिन इसकी अनुपालन पदाधिकारी या कर्मी नही कर रहे हैं। खासकर मनरेगा के पीआरएस प्रखंड मुख्यालय में रहकर दलालों के सहारे पंचायत के योजनाओं का क्रियान्ववाय करते हैं। इन्हें कोई रोस्टर या फिर वरीय अधिकारियों के निर्देश से कोई लेना देना नही है।

मनरेगा कार्यलय में पीआरएस संजीत कुमार के अलावे, भलुआ एवं काहुदाग पीआरएस राजकुमार वर्मा , बुमेर एवं पतलूका पीआरएस गिरीश चंद्रा के साथ साथ कार्यालय में निजी डाटा ऑपरेटर विनय कुमार वही महिला मनरेगा कर्मी के रूप में कार्य कर रही हेमंती देवी को छोड़ बाकी सभी गायब रहे।

इस संबंध ने मनरेगा कार्यक्रम पदाधिकारी बाराचट्टी ने संवाददाता से बात करते हुए बताया कि सभी कर्मी फील्ड में रहकर कार्य रहे है लेकिन इसके बावजूद तीन पीआरएस कार्यालय में देखे गए। साथ ही अकाउंटेंट के नंबर पर कॉल करने पर कॉल कट कर दिया गया। वहीं दो और निजी ऑपरेटर के नही रहने पर उन्होंने बताया की एक सुनील कुमार छुट्टी पर तथा दूसरा जहां भी है वही से काम कर रहा है।