डीएम ने द्वारा आज सुबह-सुबह आयुक्त मगध प्रमंडल कार्यालय के ठीक सामने दिघि तालाब पार्क का जायजा

डीएम ने द्वारा आज सुबह-सुबह आयुक्त मगध प्रमंडल कार्यालय के ठीक सामने दिघि तालाब पार्क का जायजा                              गया, 20 जुलाई 2023, 
रिपोर्टः डीकेपंडित गया बिहार
जिला पदाधिकारी गया डॉ० त्यागराजन एसएम द्वारा आज सुबह-सुबह आयुक्त मगध प्रमंडल कार्यालय के ठीक सामने दिघि तालाब पार्क का जायजा लिया गया।
       उक्त पार्क में वुडको द्वारा कराए जा रहे हैं सौंदर्यीकरण कार्य का क्या स्थिति है, से अवगत हुए। जिला पदाधिकारी ने तालाब के चारों ओर बने पगडंडी का घूम घूम कर निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कार्यकारी एजेंसी को निर्देश दिया कि पार्क को पूरी तरह मेंटेनेंस रखें। पार्क के पगडंडी तथा किनारे में बने मंदिर को छोड़कर शेष स्थाई तथा अस्थाई अतिक्रमण को अगले 5 दिनों के अंदर हटवाना सुनिश्चित करें। साथ ही तालाब के अंदर की ओर सटे हुए बाहरी दुकानों की भी मापी करावे यदि उक्त तालाब के जमीन में दुकान बनी है, तो उसे भी जांच करें।
       निरीक्षण के दौरान स्थानीय लोगों ने बताया कि संध्या एवं रात्रि में इस तालाब में काफी असामाजिक तत्व घूमते रहते हैं इस पर जिला पदाधिकारी ने अनुमंडल पदाधिकारी सदर के स्तर से एक टीम बनाकर औचक जांच संध्या में करवाने का निर्देश दिए।
      उन्होंने कार्यकारी एजेंसी को निर्देश दिया कि सर्वप्रथम पार्क में लगे सभी लाइट को अभिलंब ठीक करावे। लाइट नहीं रहने, अंधेरा रहने के कारण असामाजिक तत्वों का जमावड़ा रहता है।
      पार्क के कैंपस में बने कैफेटेरिया, टॉयलेट, गार्ड रूम का जायजा लिया। उन्होंने एजेंसी को निर्देश दिया कि बने सभी कंस्ट्रक्शन को सुसज्जित एवं सफ़ाई करवाये। अब तक जितना कार्य पूर्ण किया गया है उसे मेंटेनेंस करते हुए नगर निगम को हैंडोवर करें। शेष कार्य पितृपक्ष मेला के पहले पूर्ण करावे।
      उन्होंने निर्देश दिया कि यत्र तत्र झाड़ियो की सफाई अच्छे से करावे तथा पूरे परिसर की साफ-सफाई पूरी गुणवत्ता से करावे। ताकि लोग यहां पर घूमने आए तो उन्हें एक अच्छे वातावरण का महसूस मिल सके।
      उन्होंने नगर आयुक्त को निर्देश दिया कि जब यह पार्क पूरी तरह से सुसज्जित हो जाने के पश्चात इस पार्क में बने तालाब में नाव का परिचालन चालू करवाये।
      इस अवसर पर एमएलसी  कुमुद वर्मा, नगर आयुक्त गया नगर निगम अभिलाषा शर्मा, कार्यपालक अभियंता बुडको प्रदीप कुमार झा, सहायक अभियंता बुडको, सिटी मैनेजर नगर निगम सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।