30 अगस्त से 10 सितंबर 2023 तक चलने वाले अग्निविर सेना भर्ती रैली के सफल आयोजन को लेकर बैठक

30 अगस्त से 10 सितंबर 2023 तक चलने वाले अग्निविर सेना भर्ती रैली के सफल आयोजन को लेकर  बैठक
रिपोर्टः डीकेपंडित गयाबिहार
गया।  आगामी 30 अगस्त से 10 सितंबर 2023 तक चलने वाले अग्निविर सेना भर्ती रैली के सफल आयोजन को लेकर समाहरणालय सभागार में बैठक आयोजित की गई। 
       बैठक को संबोधित करते हुए कर्नल राहुल द्विवेदी ने बताया कि सेना भर्ती 2019 के बाद यह 30 अगस्त से प्रारंभ होने वाली है। यह रैली बोधगया के बिहार स्पेशल आर्म्ड पुलिस ग्राउंड में आयोजित होगी। इसमें 11 जिलों के अभ्यार्थी शामिल होंगे, जिसमे लखीसराय, नवादा, जहानाबाद, रोहतास,जमुई,नालंदा, औरंगाबाद, शेखपुरा, कैमूर भभुआ, गया एवं अरवल है।
       इस रैली में कुल 6039 अभ्यर्थी भाग लेंगे।
       उन्होंने जिला पदाधिकारी से अनुरोध किया है कि उक्त ग्राउंड में रैली के दौरान साफ-सफाई तथा ग्राउंड को समतल करवाने हेतु पर्याप्त बालू एवं जेसीबी सहित अन्य उपकरण की आवश्यकता है। उन्होंने नगर निगम, भवन प्रमंडल एवं कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद बोधगया को निर्देश दिया कि आपस में समन्वय कर पर्याप्त व्यवस्थाएं करवाना सुनिश्चित करें। ज़िला पदाधिकारी ने कहा कि डस्टबिन के साथ-साथ पर्याप्त सफाई कर्मी के साथ पूरी सफाई व्यवस्था ग्राउंड में रखा जाएगा।
       बरसात के मौसम को ध्यान में रखते हुए वाटरप्रूफ पंडाल निर्माण करवाने का अनुरोध किया गया इस पर जिला पदाधिकारी ने संबंधित पदाधिकारी को आवश्यकतानुसार निविदा प्रकाशन करवाने का निर्देश दिया। इसके अलावा पर्याप्त बिजली रौशनी की व्यवस्था , ट्रैफिक कंट्रोल, क्राउड कंट्रोल तथा पर्याप्त चिकित्सीय व्यवस्था इत्यादि की मांग की। जिला पदाधिकारी ने कहा कि फायर सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए पूरी व्यवस्था रखें अग्निशमन वाहन भी लगातार वहां रखें।
       इस रैली के जिला प्रशासन की ओर से वरीय उप समाहर्ता अमरेश कुमार को नोडल पदाधिकारी नामित किया गया है। उन्होंने सभी पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि उक्त रैली को पूरी पारदर्शिता के साथ भयमुक्त वातावरण में सम्पन्न करवाये।