डीडीसी व एडीएम ने लिया जेपीएन अस्पताल में लिया कोविड का टीका

● *डीडीसी व एडीएम ने लिया जेपीएन अस्पताल में लिया कोविड का टीका।*
● *एसएसपी ने पुलिस लाइन में बने टीकाकरण सत्र स्थल का किया उद्घाटन।*
● *टीकाकरण सुरक्षित और कोविड से बचाव के लिए जरूरी का दिया संदेश।*
            गया, 06 फरवरी, 2021,
रिपोर्टः डीके पंडित 
बिहार गया में 
कोविड 19 वैश्विक महामारी से निबटने के लिए शनिवार को जिला में टीकाकरण के दूसरे चरण की शुरूआत की गयी। टीकाकरण के दूसरे चरण में पुलिस कर्मियों सहित फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोविड से सुरक्षित रखने के लिए टीकाकृत किया जाना है। कोविड टीकाकरण के दूसरे चरण के इस अभियान की शुरूआत वरीय पुलिस अधीक्षक, गया श्री आदित्य कुमार ने पुलिस लाइन परिसर में बनाये गये सत्र स्थल पर फीता काट कर की। 
            वरीय पुलिस अधीक्षक ने कहा कोविड से बचाव के लिए टीकाकरण जरूरी है और यह सभी तरह से सुरक्षित है। इसे लेकर कोई संशय नहीं होनी चाहिए। दूसरे चरण के इस टीकाकरण में फ्रंटलाइन वर्कर्स के साथ पुलिस कर्मियों को भी टीका दिया जाना है। चिन्हित पुलिस कर्मियों के टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य विभाग के साथ समन्वय स्थापित किया गया है।
            उन्होंने कहा टीकाकरण को लेकर किसी तरह की अफवाह पर ध्यान नहीं दिया जाये। साथ ही वरीय पुलिस अधीक्षक ने स्वयं कोविड का टीका लिया।
            इसके उपरांत जेपीएन अस्पताल में उप विकास आयुक्त, गया श्री सुमन कुमार ने टीका लिया। उन्होंने कहा कि टीका सुरक्षित है और इसे लेने में आम सुई इतना दर्द महसूस होता है। अफवाओं में नहीं पड़े। इसके साथ साथ अपर समाहर्त्ता, श्री मनोज कुमार, ज़िला पंचायत राज पदाधिकारी, श्री सुनील कुमार, वरीय उप समाहर्त्ता सुश्री अमृता ओशो, जिला स्तरीय वरीय पदाधिकारी, वरीय उप समाहर्त्ता सहित जिला नजारत शाखा के कर्मचारियों ने कोविड 19 का टीकाकरण कराया। 
            सिविल सर्जन, गया ने कहां की एक दिन में 100 पुलिस पदाधिकारी/पुलिस कर्मियों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसे लेकर प्रतिदिन लोगों की सूची बनायी जानी है। सूची के अनुसार लाभुकों को मैसेज से टीकाकरण के समय व तारीख की जानकारी दी जायेगी। उसके बाद वे कोविड टीका लेंगे।
            फ्रंटलाइन वर्कर्स में शामिल नगर निगम के पदाधिकारी/कर्मचारी, पंचायती राज विभाग के पदाधिकारी/कर्मचारी, राजस्व विभाग के पदाधिकारी/कर्मचारी, ग्रामीण विकास विभाग के पदाधिकारी/कर्मचारी, पुलिस कर्मी व सरकारी विभाग के पंचायत स्तर के पदाधिकारी/कर्मचारी, प्रखण्ड स्तर के पदाधिकारी/कर्मचारी एवं जिला स्तरीय पदाधिकारी/कर्मचारी शामिल हैं। दूसरे चरण के टीकाकरण अभियान में फ्रंटलाइन वर्कर्स में उन लोगों को शामिल किया गया है जो कोरोना संक्रमितों के इलाज, नियंत्रण तथा प्रतिरक्षण में प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से जुड़े रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीकाकरण के लिए सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर टीम तैनात की गयी है। इसके बाद तीसरे चरण में आम लोगों को स्वैच्छा के आधार पर टीका दिया जायेगा।