बीटीएमसी के निर्माणाधीन नए भवन का निरीक्षण

बीटीएमसी के निर्माणाधीन नए भवन का निरीक्षण 
गया, 21 अगस्त 2023, 
रिपोर्टः डीकेपंडित गयाबिहार
बीटीएमसी के निर्माणाधीन नए भवन का निरीक्षण जिला पदाधिकारी गया सह अध्यक्ष बीटीएमसी डॉ० त्यागराजन एसएम द्वारा किया गया। जिला पदाधिकारी अभियंता पुल निर्माण निगम को निर्देश दिया कि 30 अगस्त तक हर हाल में निर्माण कार्य को पूर्ण करते हुए पूरी तरह हैंडओवर करे।
      जिला पदाधिकारी ने बताया कि काफी भव्य तरीके से अच्छे डिजाइन के साथ लगभग में यह भवन बनकर तैयार है। कुछ ही दिनों में इस भवन का उद्घाटन माननीय मुख्यमंत्री बिहार द्वारा प्रस्तवित है। मंदिर के सामने बहुत अच्छे इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ भवन बनकर तैयार है।
    कार्यकारी एजेंसी को निर्देश दिया कि दिन एवं रात अलग-अलग शिफ्ट में पर्याप्त संख्या में मैनपावर बढ़ाकर कार्य करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि हर दिन का एक कार्य योजना का लिस्ट बनाएं और उसी अनुरूप अंतिम तिथि को ध्यान में रखते हुए युद्ध स्तर पर कार्य करें।
    उन्होंने कार्यपालक अभियंता बिजली विभाग को निर्देश दिया कि नए भवन में बिजली आपूर्ति हेतु लोड कंपैरिजन संबंधित आकलन  करते हुए अगले 4 दिनों के अंदर सेपरेट ट्रांसफार्मर लगवाना सुनिश्चित करे। विदित हो कि बीटीएमसी द्वारा बिजली कनेक्शन हेतु राशि कार्यपालक अभियंता बिजली विभाग को स्थानन्तरित कर चुकी है। 
        बीटीएमसी के निर्माणाधीन नए भवन के चारों ओर बाउंड्री वाल भी लोहे के आकषर्क डिज़ाइन वाले रेलिंग बनकर लग चुका है। इसके साथ ही समानांतर नाला का भी निर्माण कराया जा रहा है।
        कैम्पस के अंदर जेसीबी मशीन के माध्यम से परिसर को समतलीकरण किया जा रहा है साथ साथ  पेवर ब्लॉक बिछाने का कार्य भी किया जा रहा है। ताकि  तेजी से भवन के साथ साथ कैम्पस का भी काम पूरा हो सके।
        इसके उपरांत जिला पदाधिकारी ने ग्राउंड फ्लोर, फर्स्ट फ्लोर तथा सेकंड फ्लोर के एक- एक कर सभी कमरों का घूम घूम कर निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जो भी कमियां देखी गयी उसे तुरंत ठीक करवाने को कहा।
         उन्होंने कार्यपालक अभियंता कल निर्माण निगम को निर्देश दिया कि हर काम के लिए अलग-अलग टीम बनाएं और दिन-रात शिफ्ट लगाकर कार्य को पूर्ण करें। निरीक्षण के दौरान लीवर की संख्या कम पाई गई जिस पर उन्होंने कल से कार्यपालक अभियंता को स्वयं स्थल पर मौजूद रहकर कार्यों का मॉनिटरिंग करवाने का निर्देश दिए हैं।
        निरीक्षण के क्रम में सचिव बीटीएमसी श्री डॉक्टर श्वेता महारथी, सदस्य बीटीएमसी डॉ अरविंद कुमार सिंह, चीज मोंक चालिन्दा भंते, मोंक दीनानाथ, कार्यपालक अभियंता बिजली, कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद बोधगया सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।