चार बहनों के इकलौते भाई का हो गया था अपहरण, रक्षाबंधन के दिन बरामद कर एसपी ने दिया तोफहा

*चार बहनों के इकलौते भाई का हो गया था अपहरण, रक्षाबंधन के दिन बरामद कर एसपी ने दिया तोफहा*

*-सात महीने के बच्चे को बेचने के इरादे से अपहरण कर ले गई थी महिला, जयपुर से पकड़ी गई*

*-पीड़ित परिवार ने पुलिस कप्तान सहित समूची टीम का किया सम्मान*

शिवपुरी
चार मासूम बहनों के बीच इकलौते सात माह के भाई का अज्ञात महिला और उसके साथियों द्वारा अपहरण कर लिया गया था। इस घटना के बाद से मासूम बहाने जो कि पिछले कई वर्षों से घर में भाई के आने का और उसे राखी बांधने का इंतजार कर रही थीं, उनके अरमानों पर पानी फिर गया था, लेकिन शिवपुरी पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह भदोरिया ने भौंती थाना क्षेत्र में घटित हुई इस घटना को बड़ी ही गंभीरता के साथ लेते हुए आरोपियों के खिलाफ दस हजार रूपए का इनाम घोषित करते हुए मातहत अमले को सख्ती के साथ निर्देश दिए थे कि वह जल्द से जल्द अपहरण किए गए मासूम को न सिर्फ बरामद करें बल्कि घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों को भी गिरफ्तार करें, पुलिस कप्तान द्वारा दिए गए इन निर्देशों का सुखद परिणाम यह सामने आया कि पुलिस ने महज 72 घंटे के अंदर आरोपी महिला को जयपुर से गिरफ्तार करते हुए इसके पास से अपहरण किए गए बालक को भी बरामद कर लिया है। पुलिस द्वारा इस मामले में दिखाई गई तत्परता के बाद उन चार बहनों के चेहरे भी खिले हुए दिखाई दिए, जो पिछले कई वर्षों से भाई के हाथ में राखी बांधने की आस लगाए बैठी हुईं थीं। पुलिस कप्तान रघुवंश सिंह के द्वारा रक्षाबंधन के दिन मासूम बहनों को उनका दुधमुंहा भाई लौटाकर जो तोहफा दिया गया है उसके बाद पीड़ित परिवार और अन्य ग्रामीणों ने भी पुलिस कप्तान सहित समूची टीम का पुलिस कंट्रोल रूम में माल्यार्पण कर सम्मान किया है।
*महिला गिरफ्तार आरोपी पुत्र अभी भी फरार*
शिवपुरी जिले के भौंती थाना क्षेत्र के मनपुरा गांव से एक महिला के सात माह के बच्चे का अपहरण करने वाली आरोपी महिला दयावती लोधी को पुलिस ने जयपुर से गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार महिला के पास से सात माह का बच्चा भी बरामद किया गया है। पुलिस ने साइबर सेल की मदद से और मुखबिर की सूचना के आधार पर उक्त महिला तक पहुुंची और उसे जयपुर से गिरफ्तार कर लिया। शिवपुरी पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह भदौरिया ने आज प्रेसवार्ता में बताया कि पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार महिला दयावती लोधी ने बताया है कि वह उक्त बच्चे को बेचने के उद्देश्य से अपहरण करके लाई थी। बीते 27 अगस्त को मनपुरा गांव से आरोपी महिला ने अपनी बातों में उलझाकर आरती पत्नी अर्जुन केवट का सात माह के बच्चे का अपहरण कर लिया था और इस बच्चे को लेकर फरार हो गई थी। पुलिस ने बताया कि इस बच्चा अपहरण किए जाने की इस वारदात के बाद आरोपियों पर दस हजार रुपए का ईनाम घोषित किया गया था। इस वारदात में शामिल महिला का पुत्र छोटू उर्फ सुनील लोधी भी शामिल रहा है। जो की अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर बना हुआ है।
*भौंती के धुवाई गांव की रहने वाली है महिला*
आरोपी महिला दयावती लोधी ग्राम धुवाई थाना भौंती जिला शिवपुरी की रहने वाली बताई गई है। इस बच्चे का अपहरण कर महिला बेचने की फिराक में थी। आरोपी महिला के साथ इसका एक आरोपी साथी भी इस वारदात में शामिल था जो अभी फरार है। इसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है। पुलिस ने आरोपी महिला पर मानव दुर्व्यवहार अधिनियम सहित विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।
*मुखबिर की सूचना पर किया ट्रेस*
एसपी रघुवंश सिंह भदौरिया ने बताया कि जांच के दौरान एक मुखबिर ने सूचना मिली थी कि ग्राम धुवाई थाना भौंती की महिला दयावती लोधी ने इस वारदात को अंजाम दिया है। इस सूचना पर मोबाईल लोकेशन के आधार पर इस महिला की तलाश की गई। जयपुर में महिला की लोकेशन ट्रेस होने के बाद वहां के जगतपुरा खाटू श्याम कालौनी नंबर 7 से आरोपी महिला दयावती लोधी पत्नी रामेश्वर उम्र 45 साल निवासी ग्राम धुवाई थाना भौंती को पकड़ा और कब्जे से बच्चे को बरामद किया गया।
*हुआ पुलिस का सम्मान*
मासूम बालक के अपहरण होने के बाद पुलिस की सक्रियता पर सवालिया निशान खड़ा हो गया था, लेकिन पुलिस ने इस मामले में तत्परता दिखाते हुए महज 72 घंटे के अंदर मासूम बालक को बरामद करते हुए आरोपी महिला को भी गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद पीड़ित परिवार और ग्रामीणों द्वारा आज शिवपुरी पुलिस कंट्रोल रूम में एकत्रित होकर एसपी रघुवंश सिंह भदोरिया एवं इस पूरे मामले को ट्रेस करने में लगी पुलिस टीम का माल्यार्पण कर स्वागत सम्मान किया गया है।