अभियंता दिवस पर विद्युत अभियंताओं के तकनीकी कौशल विकास हेतु कार्यशाला का आयोजन

अभियंता दिवस पर विद्युत अभियंताओं के तकनीकी कौशल विकास हेतु कार्यशाला का आयोजन

कार्यशाला में समीक्षा 2.0 पोर्टल से कराया गया अवगत
रिपोर्टः डीकेपंडित 
 गया। 15 सितम्बर  इंजीनियर्स डे पर गया, शेरघाटी, जहानाबाद, अरवल व औरंगाबाद जिलों के अधीक्षण अभियंता (आपूर्ति एवं STF), कार्यपालक अभियंता, राजस्व पदाधिकारी एवं सहायक अभियंता (राजस्व) के साथ गया अंचल स्थित सभा कक्ष में समीक्षा 2.0 पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया।

 बीएसपीएचसीएल के वित्तीय सलाहकार श्री अनिल कुमार सिन्हा एवं उनकी टीम ने सभी अभियंताओं को राजस्व कार्यों की समीक्षा करने के गुर, जटिल चुनौतियों की पहचान व उनके ससमय निराकरण के उपाय तथा कंपनी के वार्षिक लक्ष्य को हासिल करने के लिए प्राथमिकता निर्धारण के नवीन तरीकों से अवगत कराया।

वित्तीय सलाहकार श्री अनिल कुमार सिन्हा ने अभियंता दिवस पर सभी को शुभकामनाएं देते हुए राष्ट्र के विकास में विद्युत अभियंताओं की विशेष भूमिका निभाने के लिए धन्यवाद दिया और इंजीनियरों को कंपनी को नित नई बुलंदियों पर पहुंचाने के लिए कार्यशाला के माध्यम से प्रेरित किया।

उन्होंने कहा कि समीक्षा पोर्टल होने से अब राजस्व प्रबंधन में आसानी हो गई है। सभी अभियंताओं को इसका फायदा उठाना चाहिए।

पोर्टल में सभी उपभोक्ताओं के मासिक विपत्रिकरण और भुगतान से संबंधित डाटा बिंदुओं का वैज्ञानिक तरीके से गहन विश्लेषण कर बिलिंग हानि, बकायेदारों की पहचान, बिलिंग एजेंसियों की कार्य गुणवत्ता, संभावित चोरी करने वाले लोगों की पहचान इत्यादि जैसे कई लाभकारी रिपोर्ट बनाए जाते हैं।

इस पोर्टल से ना सिर्फ अंचल और प्रमंडल में पदस्थापित कंपनी के मध्यम क्रम के अभियंताओं को फायदा हो रहा है बल्कि मुख्यालय स्थित शीर्ष प्रबंधन को भी राजस्व प्रबंधन में काफी सहूलियत मिल रही है।

इस कार्यशाला में श्री इंदु भूषण कुमार कश्यप, श्री सुनील कुमार गावस्कर, श्री तरुण कुमार सिंह एवं श्री इंद्रजीत कुमार ने अपनी पूरी टीम के साथ भाग लिया।